scriptपश्चिमी विक्षोभ का असर, सर्दी का सितम रहेगा जारी | Western Disturbance imd Weather Update winter Season Snowfall | Patrika News

पश्चिमी विक्षोभ का असर, सर्दी का सितम रहेगा जारी

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 07:56:38 pm

Submitted by:

Ashish

Western Disturbance : उत्तर भारत में जारी बर्फबारी और ठंडी हवा के असर से राज्य में सर्दी के तेवर बने हुए हैं।

Western Disturbance imd Weather Update winter Season Snowfall

पश्चिमी विक्षोभ का असर, सर्दी का सितम रहेगा जारी

जयपुर
Western Disturbance : उत्तर भारत में जारी बर्फबारी और ठंडी हवा के असर से राज्य में सर्दी के तेवर बने हुए हैं। कई स्थानों पर घना कोहरा छाने के साथ ही ठंडक से सर्दी का सितम बना हुआ है। सोमवार को अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। सबसे कम तापमान सीकर में दर्ज किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने मुताबिक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। एक ओर नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र से 24 जनवरी को फिर से उठ सकता है। ऐसे में सर्दी के तेवर फिलहाल कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग ने आगामी चार दिन के लिए जारी पूर्वानुमान में राज्य में अधिकतर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है। जयपुर में अधिकतम तापमान 20 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रह सकता है।
शहरों में रहा इतना तापमान
राजस्थान में शहरों में न्यूनतम तापमान की बात करें तो अजमेर में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री, जयपुर में 7 डिग्री, कोटा में 5.6 डिग्री, उदयपुर में 4.9 डिग्री, बाड़मेर 9.1, जैसलमेर में 8.1 डिग्री, जोधपुर में 8.7 डिग्री, बीकानेर में 8.2 डिग्री, चूरू में 4 डिग्री और श्रीगंगानगर में 7.6 डिग्री रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो