scriptमंत्री अरूण चतुर्वेदी ने ऐसा क्या कहा जो आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर नाराज हो गए | What did minister Arun Chaturvedi say that Gurjar angry | Patrika News

मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने ऐसा क्या कहा जो आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर नाराज हो गए

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2018 01:51:46 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने ऐसा क्या कहा जो आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर नाराज हो गए

Col Kirodi Singh Bainsla Pali visit

Col Kirodi Singh Bainsla Pali visit

मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने ऐसा क्या कहा जो आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर नाराज हो गए
जयपुर।
पीएम नरेन्द्र मोदी की जयपुर में सभा से पहले पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग रहे गुर्जर प्रतिनिधियों को किसी तरह सरकार ने मना तो लिया लेकिन अब सरकार और गुर्जर प्रतिनिधियों के बीच वार्ता पटरी से उतरती नजर आ रही है। आज गुर्जर प्रतिनिधियों की वार्ता सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री डॉ अरूण चतुर्वेदी से हुई और चतुर्वेदी ने गुर्जर प्रतिनिधियों को कार्मिक सचिव से मिलने के लिए कहा। इस पर कर्नल किरोडी सिंह बैंसला और अन्य गुर्जर प्रतिनिधियों ने सरकार के अफसरों से यह कहते हुए मिलने से इंकार कर दिया कि जब अफसरों के हाथ में कुछ है ही नहीं तो क्यों मिलें। अब अगर वार्ता होगी तो केबिनेट सब कमेटी में शामिल मंत्रियों के साथ होगी जिससे जो समझौते हुए हैं उनकी क्रियान्वित हो सके।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जयपुर दौरे से पहले आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर आरक्षण समिति के प्रतिनिधियों ने पीएम के दौरे का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। इस पर गुर्जरों से वार्ता करने के लिए अधिकृत की गई केबिनेट सब कमेटी में हलचल मच गई थी और आनन फानन में पीएम के दौरे से एक दिन पहले कार्मिक विभाग ने देर रात भर्तियों और शैक्षणिक संस्थाओं में 1 प्रतिशत आरक्षण एमबीसी के तहत देने का सर्कुलर जारी किया।
सर्कुलर जारी होने के बाद गुर्जर आरक्षण की मांग कर रहे समिति के पदाधिकारियों ने पीएम के दौरे का बहिष्कार नहीं करने और पीएम के दौरे के बाद उनकी मांगों के समाधान की बात भी की गई। लेकिन आज केबिनेट सब कमेटी में शामिल सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री डॉ अरूण चतुर्वेदी ने गुर्जर प्रतिनिधियों से कार्मिक विभाग के अफसरों से मिलने के लिए कहा तो गुर्जर प्रतिनिधियों ने इंकार कर दिया। गुर्जर प्रतिनिधियों ने मंत्री डॉ अरूण चतुर्वेदी को स्पष्ठ कह दिया कि जब अफसरों के हाथ में कुछ है ही नहीं तो फिर उनके मिलने का क्या फायदा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो