scriptऐसा क्या हो गया कि व्यापारियों ने गुस्सा होकर दें दी चेतावनी | What happened is that the businessmen got angry and warned | Patrika News

ऐसा क्या हो गया कि व्यापारियों ने गुस्सा होकर दें दी चेतावनी

locationजयपुरPublished: Oct 02, 2018 02:34:20 pm

Submitted by:

Devendra Singh

ऐसे ही चला तो कराएंगे आपत्ति दर्ज

jaipur

ऐसा क्या हो गया कि व्यापारियों ने गुस्सा होकर दें दी चेतावनी

जयपुर। किशनपोल बाजार में चल रहे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य का स्थानीय निवासियों के साथ-साथ अब व्यापारियों ने भी विरोध शुरू कर दिया है। सोमवार को एक बच्चा सीवर लाइन में गिर गया। गनीमत रही कि समय रहते बच्चे को निकाल लिया गया। व्यापारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड, नगर नगर और जलदाय विभाग में आपसी सामंजस्य न होने का खामियाजा यहां के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यदि एक सप्ताह में व्यवस्थाओं को सुधारते हुए काम नहीं हुआ तो किशनपोल बाजार की दुकानों को बंद करके चाबियां महापौर को सौंप आएंगे। समय रहते व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ तो व्यापारियों ने परकोटा बंद करने की चेतावनी भी दी है। व्यापारियों ने का कहना है कि जब से स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ है, तभी से व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है। ऐसी स्थिति में आपसी सामंजस्य न होने की वजह से पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। किशनपोल बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष खूंटेटा ने बताया कि बाजार में काम कर रहे विभागों में सामंजस्य की कमी है। इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है। यदि ऐसे ही चला तो जयपुर व्यापार महासंघ में आपत्ति दर्ज कराएंगे।
अनियमितता से हो रहे लोग परेशान
किशनपोल बाजार में स्मार्ट सिटी का पहले दिन से विरोध हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विकास का विरोध नहीं कर रहे, हमारा विरोध काम में बरती जा रही अनियमिता को लेकर है। कभी पेयजललाइन तोड़ दी जाती है तो कभी विद्युत पोल में करंट आ जाता है। ऐसी स्थिति में लोग परेशान होते हैं। कुछ दिन पहले तो एक युवक के विद्युत पोल से करंट तक लग गया था।
सही प्लान न होने से हो रही दिक्कत
स्थानीय लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी का प्लान सही नहीं है। जिस तरह से डिजायन में अधिकारी बदलाव कर रहे हैं, :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:ससे लगता है कि यह सब खानापूर्ति हो रही है। बरामदों के बाद फुटपाथ और फिर पार्किंग के लिए जगह, :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:सके बाद वाहनों के चलने के रास्ता। इन सब में जगह जाया की जा रही है। जबकि आने वाले समय में यातायात का दबाव बढ़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो