scriptइंग्लैंड ने ट्वंटी 20 में श्रीलंका को रौंदा | England beats Sri Lanka by 8 wickets in T20 | Patrika News

इंग्लैंड ने ट्वंटी 20 में श्रीलंका को रौंदा

Published: Jul 06, 2016 01:38:00 pm

जोस बटलर (नाबाद 73) तथा कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 47) की जबर्दस्त पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने श्रीलंका को एकमात्र टी-20 मुकाबले में आठ विकेट से रौंद दिया

England beat Sri Lanka

England beat Sri Lanka

साउथम्पटन। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 73) तथा कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 47) की जबर्दस्त पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने श्रीलंका को एकमात्र टी-20 मुकाबले में आठ विकेट से रौंद दिया।

श्रीलंका का दांव पड़ा उलटा
श्रीलंका का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का दांव उलटा पड़ गया। निर्धारित ओवरों में पूरी श्रीलंकाई टीम 140 रनों पर ही सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 15 गेंद शेष रहते 17.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर मुकाबला अपनी झोली में डाल लिया। श्रीलंकाई गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज ने पहले ही ओवर में ओपनर जेसन रॉय को खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौटा दिया, तो पांचवें ओवर में जेम्स विन्स को आउट कर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया। लेकिन इसके बाद बटलर और मोर्गन ने नाबाद 114 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत दिला दी। बटलर ने नाबाद 73 रनों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। वहीं मोर्गन ने नाबाद 47 रनों में एक चौके और दो छक्के का सहारा लिया।

मेजबान के आगे पूरी टीम पस्त
इससे पहले पूरी श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के समक्ष पस्त नजर आई। दनुष्का गुणतिल्का ने सर्वाधिक 26 रन बनाए जबकि दिनेश चांडीमल ने 23 रन और रमिथ रम्बुथवेला ने 19 रनों की पारियां खेली। बाकी की टीम तू चल मैं आता हूं की तर्ज पर पवेलियन लौटती गई। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जार्डन और लियाम डावसन ने तीन-तीन विकेट झटके।

ट्रेंडिंग वीडियो