scriptऐसा क्या कहा गुर्जर नेता बैंसला ने जिससे सरकार की सांसे फूली | What has it been said by the Gujjar leader Bansla, govt in problem | Patrika News

ऐसा क्या कहा गुर्जर नेता बैंसला ने जिससे सरकार की सांसे फूली

locationजयपुरPublished: May 07, 2018 12:04:26 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

ऐसा क्या कहा गुर्जर नेता बैंसला ने जिससे सरकार की सांसे फूली

gurjar agitation in rajasthan
ऐसा क्या कहा गुर्जर नेता बैंसला ने जिससे सरकार की सांसे फूली
बयाना से लेकर गृह विभाग तक सरगर्मियां तेज

जयपुर।
भरतपुर के बयाना में रविवार को आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के 15 मई को बयाना के अडडा गांव में महापंचायत के बाद फिर से आंदोलन शुरू करने के ऐलान के बाद सरकार, गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय के अफसरों में खलबली मच गई है। बैंसला के ऐलान के बाद पूरे बयाना क्षेत्र व आसपास के इलाकों से इंटेलीजेंस इनपुट जुटाना शुरू कर दिया है। वहीं मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव, पुलिस महानिदेशक से गुर्जरों के संभावित आंदोलन को लेकर हालातों की समीक्षा की।

कर्नल किरोडी सिंह बैंसला ने रविवार को बयाना के पीलूपुरा गांव के स्मारक स्थल पर सभा कर गुर्जरों को आंदोलन के लिए तैयार करने का आव्हान किया। कर्नल के आव्हान के बाद बयाना से लेकर पुलिस मुख्यालय तक इंटेलीजेंस सतर्क हो गई। पुलिस मुख्यालय की इंटेलीजेंस अफसरो के अनुसार इंटेलीजेंस इनपुट लेना शुरू कर दिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आंदोलन कितना उग्र हो सकता है, कितने लोग रेलवे ट्रेक पर जुट सकते हैं, गुर्जर समुदाय के कितने लोग इस आंदोलन के पक्ष में है और कितने लोग विपक्ष में है ऐसे तमाम बिंदुओ पर इंटेलीजेंस इनपुट लगातार लेना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही आसपास के गावों के माहौल पर भी लगातार निगाह रखी जा रही है और स्थानीय पुलिस अधिकारियेां ने पंच पटेलों से संवाद कायम करना शुरू कर दिया है।

कर्नल किराडी सिंह बैंसला 15 मई को अडडा गांव में महापंचयत की घोषणा की और कहा कि लोग इस महापंचायत में पूरी तैयारी के साथ आएं। बैंसला ने किहा कि पांच प्रतिशत आरक्षण गुर्जर समाज का हक है।
वहीं राजस्थान के एडीजी कानून व्यवस्था एनआरके रेडडी ने कहा —हमे गुर्जरों के आंदोलन को लेकर जानकारी मिली है। इंटेलीजेंस इनपुट लेना शुरू कर दिया है। आला अधिकारी स्थिति पर निगाह रखे हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो