scriptक्या है पायलट की चुप्पी का राज | What is the secret of the pilot's silence | Patrika News

क्या है पायलट की चुप्पी का राज

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2020 06:29:29 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

प्रदेश में विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर एसओजी की ओर से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा विधायकों को भेजे गए नोटिस तथा सरकार अस्थिर करने की साजिश के आरोपों के बीच जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्रियों और विधायकों से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं। आज रात को फिर से बैठक बुलाई है। वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट की चुप्पी को लेकर राजनीतिक हल्कों में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही है।

क्या है पायलट की चुप्पी का राज

क्या है पायलट की चुप्पी का राज

क्या है पायलट की चुप्पी का राज
प्रकाश कुमावत…जयपुर। प्रदेश में विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर एसओजी की ओर से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा विधायकों को भेजे गए नोटिस तथा सरकार अस्थिर करने की साजिश के आरोपों के बीच जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्रियों और विधायकों से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं। आज रात को फिर से बैठक बुलाई है। वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट की चुप्पी को लेकर राजनीतिक हल्कों में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही है।
बताया जा रहा है कि नोटिस को लेकर पायलट नाराज चल रहे हैं। वे दिल्ली में डेरा डाले हुए है, उन्होंने इस सारे घटनाक्रम को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। इधर जयपुर में आज सीएम गहलोत से मुलाकात करने के बाद कुछ मंत्रियों और विधायकों ने अशोक गहलोत के नेतृत्व में निष्ठा जताते हुए कहा है कि सरकार को कोई खतरा नहीं है, सरकार पूरे पांच साल चलेगी।
एसओजी के नोटिस सामान्य बयान के लिए:गहलोत
इस बीच मीडिया में एसओजी की ओर से सीएम और डिप्टी सीएम सहित अन्य विधायकों को दिए गए नोटिस की खबरों पर सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहाकि ये नोटिस सामान्य बयान देने के आए हैं, कुछ मीडिया द्वारा उनको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है।

यो गर्माई सियासत
मुख्यमंत्री ने शनिवार को भाजपा पर राजस्थान की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसके बाद गहलोत से उनके निवास पर देर रात तक कई मंत्रियों, निर्दलीय विधायकों ने मुलाकात की थी। यह सिलसिला आज सुबह भी जारी रहा। आज भी मंत्री प्रमोद जैन भाया, हरीश चौधरी, सालेह मोहम्मद, टीकाराम जूली, गोविंद डोटासरा, भंवर सिंह भाटी, सरकारी मुख्य सचेतक विधायक महेश जोशी, महेन्द्र चौधरी,बाबूलाल नागर,राजेन्द्र गुढा, संदीप यादव, लाखन मीणा,शकुंतला रावत सहित 40 के करीब विधायक पहुंचे।
रणनीति के लिए रात को फिर बैठक

आज सुबह से लेकर दोपहर तक सीएम की मंत्रियों और विधायकों से बातचीत हुई इसके बाद आगे की रणनीति के लिए सभी मंत्रियों और विधायकों को कहा गया कि वे रात को सीएमआर पहुंचे।
एसओजी ने मांगा समय
एसओजी की ओर से गहलोत, पायलट और अन्य विधायक और मंत्रियों को नोटिस जारी कर उनसे समय मांगा गया है। एसओजी की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि प्रकरण संख्या 47/ 2020 के तहत धारा 124 ए 124 बी के तहत अनुसंधान किया जाना है, इस संबंध में समय देकर अपने बयान दर्ज करवाएं। यह नोटिस जांच अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद की ओर से जारी किया गया है। गौरतलब है सरकार गिराने और विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में एसओजी ने खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो