scriptजेडीए की ये कैसी कार्रवाई…दिखावे के लिए बाउंड्री तोड़ी…अवैध विला छोड़े | Patrika News
जयपुर

जेडीए की ये कैसी कार्रवाई…दिखावे के लिए बाउंड्री तोड़ी…अवैध विला छोड़े

अवैध निर्माण पर कार्रवाई के नाम पर जेडीए की प्रवर्तन शाखा सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। जयसिंहपुरा खोर में भूखंडों की बाउंड्री तोड़कर रस्म अदा की गई। जबकि, सामने बने अवैध विला जेडीए को दिखे ही नहीं।

जयपुरJun 17, 2024 / 08:36 am

Ashwani Kumar

जयपुर। छुट्टी के दिन रविवार को जेडीए का प्रवर्तन दस्ता कार्रवाई के लिए जयसिंहपुरा खोर पहुंचा। शहरी गरीबों के लिए बुनियादी सेवाएं (बीएसयूपी) योजना के तहत बने आवासों के सामने अवैध रूप से विकसित की जा रही रूप नगर कॉलोनी में कार्रवाई के नाम पर दस्ते ने रस्म अदायगी की। यहां कुछ भूखंडों की बाउंड्रीवाल तोड़ी। इन भूखंडों के सामने विला बने हुए हैं। उन्हें जेडीए की टीम ने छुआ तक नहीं। हैरानी की बात यह है कि चार विला को कई माह पहले जेडीए नोटिस दे चुका है। छह विला को नोटिस कार्रवाई के बाद जारी किए गए। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद प्रवर्तन शाखा का दस्ता वापस लौट आया।
माना जा रहा है कि राजनीतिक संरक्षण की वजह से जेडीए जयसिंहपुरा खोर में सीधे कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।
जयसिंहपुरा खोर के अलावा बगराना में तीन बीघा में विकसित की जा रही श्री विस्तार और तीन बीघा में रिवर वैली नाम से कॉलोनी विकसित की जा रही थीं। कार्रवाई के दौरान यहां सडक़ें ध्वस्त कर दी गईं। निर्माणाधीन आठ विला कार्रवाई के दौरान ध्वस्त किए। जबकि, रूप नगर में जेडीए ने निर्माणाधीन तीन अवैध विला पर कोई कार्रवाई नहीं की।
करेंगे कार्रवाई
कार्रवाई के दौरान भूखंडों की बाउंड्रीवाल तोडी गई है। जो विला बन चुके हैं, उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। नियमानुसार इन पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही सभी विला सील किए जाएंगे।

महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन शाखा

Hindi News/ Jaipur / जेडीए की ये कैसी कार्रवाई…दिखावे के लिए बाउंड्री तोड़ी…अवैध विला छोड़े

ट्रेंडिंग वीडियो