scriptवाट्सऐप पर हाय-हैलो करना पड़ा भारी, लगी 3.19 लाख की चपत | whatsapp chat create problems for jaipur based women, lost 3.19 lakh | Patrika News

वाट्सऐप पर हाय-हैलो करना पड़ा भारी, लगी 3.19 लाख की चपत

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2019 10:55:24 am

Submitted by:

Mridula Sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Whatsapp हेल्पलाइन नंबर

Whatsapp हेल्पलाइन नंबर

जयपुर. मानसरोवर इलाके में रहने वाली एक महिला व्हाट्स ऐप पर विदेशी महिला के झांसे में आकर 3.19 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गई। थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि मांग्यावास निवासी कृष्णा कुमारी ने मामला दर्ज करवाया है। पीडि़ता का कहना है कि गत दिसंबर में उसके व्हाट्स ऐप नंबर पर अज्ञात नंबर से हाय-हैलो के मैसेज आए। रिप्लाई करने पर मैसेज करने वाली ने खुद को यूके निवासी बेटी बताया। चैटिंग के दौरान दोस्ती हो गई और उसने कहा कि कभी कोई समस्या हो तो बताएं। 8 जनवरी के उसने मैसेज किया कि आपको एक पार्सल भेज रही हूं। 10 जनवरी को फोन आया और उसने अपना नाम रेणु पॉल और खुद को मुंबई एयरपोर्ट से बताया और कहा कि आपका पार्सल आया है, उसका कस्टम टैक्स जमा करवाए।
पीडि़ता झांसे में आ गई और आरोपी के बताए अकाउंट नंबर में तीन बार में 31 हजार रुपए जमा करवा दिए। अगले दिन फिर उसने फोन कर बताया कि आपके पार्सल में पौंड है और इनकम टैक्स का पेमेंट एडवांस करवाने की एवज में 99 हजार रुपए अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। 16 जनवरी को फिर से फोन कर पार्सल इंश्योरेंस के नाम पर 1.89 लाख रुपए जमा करवा लिए, लेकिन आज तक पार्सल नहीं पाया।
ज्यादा मुनाफे के फेर में पड़कर गंवाए 20 लाख
उधर विद्याधर नगर में निवेश में अच्छे मुनाफे का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। धोद निवासी मनोज कुमार ने इस्तगासे से रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें डेली डायमण्ड मार्केटिंग प्रालि के बृजमोहन सैनी, राममोहन सैनी, दिनेश सैनी, अशोक सैनी, परिचित सोहनलाल जाखड़ के विरुद्ध धोखाधड़ी कर 20 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार मनोज को सोहनलाल ने बताया कि विद्याधर नगर स्थित कम्पनी में 1.05 लाख रुपए निवेश पर कम्पनी इतनी ही कीमत का गोल्ड, डायमंड देती है। 10 माह तक 10500 रुपए प्रतिमाह देगी। इस पर मई 2018 में पीडि़त ने राशि जमा कराके कम्पनी में ज्वॉइन कर लिया। आरोपियों ने कहा कि और निवेश करो, अधिक लाभ होगा। पीडि़त ने मई से जुलाई तक 20 लाख रुपए और निवेश कर दिए। 1.06 लाख रुपए कम्पनी ने प्रतिफल के रूप में दिए लेकिन शेष राशि नहीं मिली। रुपयों के लिए पूछा तो आरोपी आश्वासन देते रहे। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो