scriptवॉट्स एप इंविटेशन ट्रेंड से बच रहे पेड़ और पेपर | whatsapp invitation news | Patrika News

वॉट्स एप इंविटेशन ट्रेंड से बच रहे पेड़ और पेपर

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2018 04:11:19 pm

Submitted by:

Ashiya Shaikh

लोगों के लुभा रहा यह ट्रेंड

whatsapp invitation news

whatsapp invitation news

जयपुर. इन दिनों एरिया के लोग इन्विटेशन का डिफरेंट ट्रेंड अपना रहे हैं, जिसमें वे वेडिंग कपल की फोटो पर मैरिज डेट के साथ वेडिंग इन्विटेशन वॉट्सएप और फेसबुक पर सेंड कर रहे हंै। साथ ही कई वेडिंग कपल मैरिज इन्वाइट के लिए स्पेशल वीडियो शूट करवा रहे हैं और वेडिंग एप का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। एप के जरिए ना केवल शादी के प्रोग्राम और वैन्यू की जानकारी स्मार्टफोन पर मिल जाएगी, बल्कि प्रोग्राम का समय और अन्य जानकारी भी असानी से बदली जा सकेगी। इसके अलावा पेपर की की भी बचत हो रही है, जिससे हजारों पेड़ काटने से बच रहे है। जो पर्यावरण के लिए काफी हद तक सही है।
होती पेपर की बचत
वॉट्स अप इन्विटेशन से हो रही पेपर की बचत, पहले लोग वेडिंग इन्विटेशन के लिए कॉर्ड प्रिंट करवाते थे। जिस वजह से पेपर और मनी दोनों वेस्ट होता था,लेकिन अब फै्रंड्स और रिलेट्व्सि को इनवाइट करने के लिए वॉट्सएप पर वेडिंग कार्ड और इंन्विटेशन विडियों बनाकर इंवाइट कर रहे हैं। एरिया के कुछ लोगों ने बताया कि वो अब इन्वाइट करने का डिफरेंट ट्रेंड अपना रहे हैं, जिसमें वेडिंग कपल की फोटो पर मैरिज डेट के साथ इन्विटेशन लिखा होता है, जिसे वे वॉट्सएप पर सेंड कर रहे हैं।
दोनों पक्षों के कार्ड को एक में करते फीड
वर-वधु के पक्ष के गेस्ट को इंवाइट करने के लिए दोनों पक्षों के काड्र्स को एक ही एप में फीड किया जाता है। इस एप को असानी से गूगल से डाउनलोड किया जा सकता है। दोनों पक्षों के प्रोग्राम, वैन्यू और समय जैसी जानकारियां एक ही जगह मिल सकती है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि दोनों पक्षों को एक-दूसरे के प्रोग्राम की जानकारियां मिलती रहती है। जिससे समय के साथ— साथ पैसे की भी बचत होती है और सब की मर्जी के हिसाब से प्रोग्राम की तैयारी हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो