scriptWhatsapp New Tool: विंडो यूजर्स को नहीं करना होगा इंतजार, जल्द आने वाला है यह खास टूल…! | Whatsapp New Image Crop Tool For Windows Version | Patrika News

Whatsapp New Tool: विंडो यूजर्स को नहीं करना होगा इंतजार, जल्द आने वाला है यह खास टूल…!

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2023 12:02:50 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

Whatsapp New Tool: भारत में वाट्सऐप काफी लोकप्रिय है, और किसी भी अच्छे बदलाव के बाद यहां यूजर उसका जमकर उपयोग करते हैं। विंडो यूजर्स को नहीं करना होगा इंतजार…

Whatsapp New Tool

Whatsapp New Tool

Whatsapp New Tool: वर्ल्ड की लोकप्रिय चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) का इस्तेमाल भारत समेत वर्ल्ड के करोड़ों यूजर्स करते हैं। खासतौर पर भारत में वाट्सऐप काफी लोकप्रिय है, और किसी भी अच्छे बदलाव के बाद यहां यूजर उसका जमकर उपयोग करते हैं। विश्व के ज्यादातर यूजर विंडोज वाट्सऐप का उपयोग चैटिंग समेत अन्य कार्यों में भी अब करने लगे हैं। वाट्सऐप बिजनेस वर्जन भी कामकाजी लोगों को काफी पसंद आने लगा है। अपने चैटिंग विंडोज ऐप को ज्यादा पसंदीदा व लोकप्रिय बनाने के लिए अब मेटा कंपनी (meta company) ने वाट्सऐप विंडोज में नया फोटो डिजाइनिंग एडिटर टूल तैयार करना शुरू कर दिया है। जिसकी मदद से अब कम्यूटर्स और विंडोज पर वाट्सऐप यूज करने वाले यूजर्स अपनी इमेज को एडिट व क्रॉप कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें

मोबाइल की जगह अब नहीं मिलेगा साबुन और पत्थर! AI तकनीक इस्तेमाल करेगा Amazon

वाट्सऐप यूज करने वाले उपभोक्ताओं को अब एक ऐप को छोड़कर दूूसरी ऐप पर जाने का झंझट खत्म हो जाएगा। विंडोज पर वाट्सऐप काम में लेने वाले यूजर्स को अब इसी ऐप पर अपनी आवश्यक फोटोज, ड्राइंग्स क्रॉप्स करने की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए मेटा कंपनी लगातार तैयारियां कर रही हैंं और अपनी टीम को लगा रखा है। कंपनी बहुत जल्द ड्रॉइंग एडिटर में एक नया टूल को पेश करने जा रही है जिसकी मदद से ऐप में ही इमेज को क्रॉप किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें

Twitter पर आएगा नया फीचर, फेक न्यूज़ पहचानने में मिलेगी मदद

अलग-अलग यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ही कंपनी नए फीचर्स तैयार करती है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए भी यह खबर काफी पसंदीदा हो सकती है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नए ड्रॉइंग एडिटर टूल पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वेबीटाइन्फो WABetaInfo की एक रिपोर्ट में वॉट्सऐप के इस नए टूल को लेकर जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट की मानें तो कंपनी विंडोज यूजर्स के लिए इस टूल को पेश करने जा रही है। इसके तैयार होने के बाद वॉट्सऐप के विंडोज वर्जन में लाए जा रहे इस टूल की मदद से यूजर्स अपनी फोटो या अन्य डॉक्यूमेंट यहां वाट्सऐप पर क्रॉप कर सकेंगे। विंडोज यूजर्स को इमेज क्रॉप करने के लिए किसी दूसरे ऐप पर विजिट करने की जरूरत नहीं होगी। इतना ही नहीं, विंडोज वर्जन का इस्तेमाल करते हुए इमेज शेयरिंग के दौरान भी इमेज को जरूरत के समय क्रॉप किया जा सकेगा।

वाट्सऐप फिलहाल विंडोज वर्जन के लिए इस टूल पर काम कर रहा है। ऐसे में यह फीचर केवल बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है। इस टूल का इस्तेमाल फिलहाल प्रायोगिक तौर अभी कुछ ही बीटा टेस्टर्स कर सकते हैं। बीटा टेस्टर्स के लिए नया अपडेट 2.2321.3.0 माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध है। माना जा रहा है टेस्टिंग के बाद सफल पाए जाने पर कंपनी यह अपडेट अन्य उपभोक्ताओं व यूजर्स के लिए अपने फीचर में दे सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो