scriptवाट्सअप मैसेज ने उड़ाई मुस्लिम संगठनों की नींद | whatsapp threatens messages viral due to call bharat band | Patrika News

वाट्सअप मैसेज ने उड़ाई मुस्लिम संगठनों की नींद

locationजयपुरPublished: Apr 18, 2018 11:37:38 am

Submitted by:

firoz shaifi

कठुआ रेप कांड के विरोध में 20 और 29 अप्रेल को भारत बंद के मैसेज

whatsapp message

कठुआ रेप कांड के विरोध में 20 और 29 अप्रेल को भारत बंद के मैसेज


जयपुर।

जम्मू के कठुआ में आठ साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद हत्या से जहां पूरा देश भर में आक्रोश है। और सर्व समाज के लोग बच्ची को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च और शांतिपूर्ण प्रदर्शन, मौन रैली, उपवास कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए गलत और भड़काउ संदेश फैला रहे हैं। इन संदेशों के माध्यम से भारत बंद का आह्नवान किया जा रहा है। खासतौर पर वाट्सअप पर 20 और 29 अप्रेल को कठुआ कांड के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया जा रहा है। साथ ही साथ ही ये भी कहा जा रहा है इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा फैलाया जाए, जिससे मासूम को इंसाफ मिल सके।
खास बात ये है कि ये संदेश एक समुदाय विशेष को इंगित करके भेजे जा रहे हैं। वाट्सअप ग्रुप में ये सिलसिला पिछले सप्ताह से तेजी से फैल रहा है। इन संदेशों के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। हैरत की बात तो ये कि भारत बंद के इन संदेश किसकी तरफ से जारी किए जा रहे हैं, उन संगठनों का न तो उन मैसेजों में जिक्र और न ही कोई इनकी जिम्मेदारी ले रहा है।
हालांकि ये वाट्सअप के ये संदेश पुलिस प्रशासन की जानकारी में भी हैं। संदेशों के बहकावे में नहीं आएं युवा वहीं तेजी वाट्सअप ग्रुपों में तेजी से वायरल हो रहे भारत बंद के इन संदेशों ने कई मुस्लिम संगठनों की भी नींद उड़ा दी है। कई मुस्लिम संगठनों ने बयान जारी कर इन संदेशों को देश में माहौल खराब करने वाला करार दिया है। साथ ही समुदाय विशेष के युवाओं से भी अपील की जा रही है कि वो इस प्रकार के वा्टसअप मैसेजों पर कोई ध्यान नहीं दें, किसी भी मुस्लिम संगठन ने किसी प्रकार से बंद का कोई आह्वान नहीं किया है। मुस्लिम संगठनों का कहना है कि ये केवल उन लोगों की साजिश है जो देश में माहौल खराब करना चाहते हैं।
इनका कहना है
किसी भी मुस्लिम संगठन ने 20 और 29 अप्रेल को लेकर भारत बंद का कोई आह्वान नहीं किया है। ये सिर्फ माहौल खराब करने की साजिश है। मुस्लिम युवाओं से अपील है कि वो इस तरह के संदेशों पर ध्यान नहीं दे। मुस्लिम समाज को देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।
शकील अहमद, महासचिव, राजस्थान मुस्लिम महासभा

इन संदेशों पर किसी भी संगठन का नाम नहीं है, ये फेक मैसेज हैं, युवाओं से अपील है कि इन संदशों को वाट्सअप गु्प्रों में फॉरवर्ड न करें, ये संदेश माहौल बिगाड़ने की साजिश है।
यूनुस चौपदार, राजस्थान मुस्लिम परिषद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो