जब फारूख अब्दुल्ला ने लगाए भारत माता की जय का नारा

Anand Kumar

Publish: Aug, 21 2018 01:57:41 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अबदुल्ला ने सोमवार को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में आयोजित प्रार्थना सभा में भारत माता की जय के नारे लगाए। उन्होंने पूर्व पीएम वाजपेयी को दिलों का मालिक बताया। फारूक अबदुल्ला ने यहां तक कहा, ”वो वजीर-ए-आजम नहीं, हिन्दुस्तान के दिलों के मालिक थे, उनका दिल बड़ा था, उनके जैसा दिल किसी का नहीं है।” समाचार एजेंसी एएनआई के द्वारा ट्वीट किए गए करीब सवा मिनट के एक वीडियो में वह पूर्व पीएम की याद में बेहद भावुक संवाद करते हुए दिखाई देते हैं। वह कहते दिखाई देते हैं, ”भारत वासियों अगर अटल को याद रखना है तो उस देश को बनाओ जिसमें प्रेम इतना हो कि दुनिया झुकने आ जाए इस देश के सामने कि ये देश है जो प्रेम बांटता है, उस प्रेम को बांटिए, वही हमारी सबसे बड़ी श्रद्धांजलि जो होगी, अटल बिहारी वाजपेयी के लिए होगी।मुबारक है इस धरती को जिसने अटल को पैदा किया और मैं खुशी से कहता हूं.. मुझे भी उसने एक वक्त दिया कि मैं भी इस आदमी को समझ सका और अल्लाह से यही दुआ करता हूं कि मरते दम तक.. जब तक जिंदा हूं उन्हीं के रास्ते पे चलके इस देश को इतना मजबूत बनाऊं कि कोई इस देश को हिला नहीं सकता।
फारूक अबदुल्ला ने यह कहते हुए सभा में मौजूद लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। पूर्व पीएम को लेकर की गई इस सर्वदलीय प्रार्थना सभा में पक्ष-विपक्ष समेत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और योगगुरू राम देव समेत तमाम दलों के नेताओं मे अपनी-अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह महान व्यक्ति थे लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए वह मसीहा से कम नहीं थे, वह पहले भारतीय नेता थे जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों पर भरोसा किया था और जिन पर लोग भरोसा करते थे। वह वाजयेपी ही थे जो पाकिस्तान गए और मुशर्रफ साहब से कहा था कि वह आतंकवाद के लिए जम्मू-कश्मीर की जमीन इस्तेमाल न करें।”
¤

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned