script

मार्क जब टेस्ट टीम में नहीं थे तो लगा कि कुछ खो दिया : स्टीव वॉ

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2020 12:22:27 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि जब उनके जुड़वां भाई मार्क वॉ टेस्ट टीम में नहीं थे तब वो कुछ खोया हुआ महसूस कर रहे थे।

jaipur

मार्क जब टेस्ट टीम में नहीं थे तो लगा कि कुछ खो दिया : स्टीव वॉ

सिडनी. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि जब उनके जुड़वां भाई मार्क वॉ टेस्ट टीम में नहीं थे तब वो कुछ खोया हुआ महसूस कर रहे थे। मार्क ने 2002 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके दो साल बाद ही स्टीव ने संन्यास ले लिया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन से स्काई स्पोर्ट पर बात करते हुए स्टीव ने कहा कि वो और मार्क के बीच अजीब तरह का संबंध है।
स्टीव ने कहा, “हम हमेशा टीम में थे, हमेशा एक ही क्लास में। हम एक ही बेडरूम में 16 साल तक रहे थे, एक ही तरह के कपड़े पहनते थे। हम एक दूसरे की पहुंच में थे। ऐसे में तुलना स्वाभाविक थी।” उन्होंने कहा, “हम खेल में भी अच्छे थे। हम जब खेले, शायद सर्वश्रेष्ठ थे। इस तरह की हमेशा बातें हुआ करती थीं कि कौन सा वॉ बेहतर है। इस सबके बीच, जब हम 19 साल के हुए और न्यू साउथ वेल्स की टीम में जगह बनाई तो हमने अलग-अलग दिशाओं में जाकर खुद का अलग-अलग व्यक्तित्व बनाने का फैसला किया।” स्टीव ने 1985 में अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था जबकि मार्क ने 1988 में किया था। इस जोड़ी ने 1990 और 2000 में आस्ट्रेलिया टीम को अपने कंधों पर संभाले रखा था। उन्होंने कहा, “हम एक दूसरे का सम्मान करते थे। मैं हमेशा चाहता था कि मार्क अच्छा करें। जब वह टेस्ट टीम में नहीं थे, मैं मैदान पर गया, मुड़ा और देखा कि कुछ खोया हुआ सा महसूस कर रहा हूं। कई मायनों में हमारे बीच अजीब सा संबंध था। हम दोनों एक दूसरे से कम बात करते हैं लेकिन हम जब मिलते हैं तो मिलकर अच्छा लगता है।”

ट्रेंडिंग वीडियो