मार्क जब टेस्ट टीम में नहीं थे तो लगा कि कुछ खो दिया : स्टीव वॉ

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि जब उनके जुड़वां भाई मार्क वॉ टेस्ट टीम में नहीं थे तब वो कुछ खोया हुआ महसूस कर रहे थे।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 27 Jun 2020, 12:22 AM IST

सिडनी. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि जब उनके जुड़वां भाई मार्क वॉ टेस्ट टीम में नहीं थे तब वो कुछ खोया हुआ महसूस कर रहे थे। मार्क ने 2002 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके दो साल बाद ही स्टीव ने संन्यास ले लिया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन से स्काई स्पोर्ट पर बात करते हुए स्टीव ने कहा कि वो और मार्क के बीच अजीब तरह का संबंध है।

स्टीव ने कहा, "हम हमेशा टीम में थे, हमेशा एक ही क्लास में। हम एक ही बेडरूम में 16 साल तक रहे थे, एक ही तरह के कपड़े पहनते थे। हम एक दूसरे की पहुंच में थे। ऐसे में तुलना स्वाभाविक थी।" उन्होंने कहा, "हम खेल में भी अच्छे थे। हम जब खेले, शायद सर्वश्रेष्ठ थे। इस तरह की हमेशा बातें हुआ करती थीं कि कौन सा वॉ बेहतर है। इस सबके बीच, जब हम 19 साल के हुए और न्यू साउथ वेल्स की टीम में जगह बनाई तो हमने अलग-अलग दिशाओं में जाकर खुद का अलग-अलग व्यक्तित्व बनाने का फैसला किया।" स्टीव ने 1985 में अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था जबकि मार्क ने 1988 में किया था। इस जोड़ी ने 1990 और 2000 में आस्ट्रेलिया टीम को अपने कंधों पर संभाले रखा था। उन्होंने कहा, "हम एक दूसरे का सम्मान करते थे। मैं हमेशा चाहता था कि मार्क अच्छा करें। जब वह टेस्ट टीम में नहीं थे, मैं मैदान पर गया, मुड़ा और देखा कि कुछ खोया हुआ सा महसूस कर रहा हूं। कई मायनों में हमारे बीच अजीब सा संबंध था। हम दोनों एक दूसरे से कम बात करते हैं लेकिन हम जब मिलते हैं तो मिलकर अच्छा लगता है।"

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned