scriptचायवाले की बेटी की शादी में जब पुलिस ने भरा मायरा | When police filled Myra in Chaiwala's daughter's wedding | Patrika News

चायवाले की बेटी की शादी में जब पुलिस ने भरा मायरा

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2020 12:55:27 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

पुलिस ने भी ऐसी ही पहल करते हुए थाने के नजदीक चाय की थड़ी लगाने वाले की मदद करते हुए उसकी बेटी की शादी में मायरा भरा है

bhat.jpg
पुलिस की सोशल इंजीनियरिंग, जी हां अब तक आपने केवल नेताओं की सोशल इंजीनियरिंग की बातें सुनी होगी, लेकिन अब पुलिस जनता से जुड़े किसी जरूरतमंद की आर्थिक मदद कर सोशल इंजीनियरिंग कर रही है।
जयपुर पुलिस के देखादेखी अब प्रदेश की दूसरी जिलों की पुलिस भी इसके जरिए अपनी भ्रष्टाचार और दबंग छवि को तोड़ने का प्रयास कर रही है। साथ ही इसके जरिए लोगों के बीच खुद को पहुंचा रही है। दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले करधनी थाना पुलिस ने थाने के सफाईकर्मी के घर पहुंचकर उसकी बेटी की शादी में भात भरा था।
आज हरमाड़ा थाना पुलिस ने भी ऐसी ही पहल करते हुए थाने के नजदीक चाय की थड़ी लगाने वाले की मदद करते हुए उसकी बेटी की शादी में मायरा भरा है। एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि हरमाड़ा थाने के सामने बाबूलाल बोहरा पिछले 30 सालों से चाय पिलाने का कार्य करता है ।
जिससे थाना पुलिस कर्मियों द्वारा चाय वाले की स्थिति को देखते हुये थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने बोहरा की बेटियों के विवाह में भात भरने का निर्णय लिया। जिससे थाना इंचार्ज रमेश सैनी ने अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुये थाना पुलिस के सभी पुलिसकर्मीयो को बड़पीपली स्थित एक निजी गार्डन में आयोजित बाबूलाल बोहरा की लड़कियों की शादी में मौके पर पहुंच गये।
व वहां उन्होंने बाबूलाल को एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए नगद देते हुये दोनों बेटियों सहित परिवार के सदस्यो के कपड़े भी सौंपे। वहीं इस मौके पर चायवाला व उसके परिवार जन पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार से काफी खुश नजर आये ।
वही पुलिसकर्मियों द्वारा एक चाय वाले के भात भरने से शायद पुलिस का यह कथन अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास पैदा करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो