scriptWhen she protested against molestation, she grabbed and pulled girl | छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा के बाल पकड़ कर खींचा, की मारपीट | Patrika News

छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा के बाल पकड़ कर खींचा, की मारपीट

भरतपुर जिले के बयाना थाना क्षेत्र के एक गांव के सरकारी विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा के साथ स्कूल के ही एक छात्र के छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने विरोध किया तो आरोपी छात्र ने उसके बाल पकड़कर कक्षा से बाहर खींचकर मारपीट की और जातिसूचक शब्दो से अपमानित किया। छात्रा ने बाद में घटना की जानकारी परिजनों को दी।

जयपुर

Published: February 26, 2022 12:26:45 am

जयपुर। भरतपुर जिले के बयाना थाना क्षेत्र के एक गांव के सरकारी विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा के साथ स्कूल के ही एक छात्र के छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने विरोध किया तो आरोपी छात्र ने उसके बाल पकड़कर कक्षा से बाहर खींचकर मारपीट की और जातिसूचक शब्दो से अपमानित किया। छात्रा ने बाद में घटना की जानकारी परिजनों को दी। जिस पर परिजन स्कूल पहुंचे और शिकायत की। आरोप है कि प्रधानाचार्य समेत अन्य ने मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर पीडि़त छात्रा ने पिता ने शुक्रवार शाम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। घटना गुरुवार की बताई जा रही है।
छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा के बाल पकड़ कर खींचा, की मारपीट
छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा के बाल पकड़ कर खींचा, की मारपीट
पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि छात्र ने धमकी दी कि अगर इसकी शिकायत माता-पिता या स्कूल शिक्षक से कर दो तो भीकोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। कोतवाली प्रभारी पूरनसिंह मीणा ने बताया कि पीडि़त छात्रा के पिता की ओर से थाने में मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। मामला पोक्सो एक्ट के अंतर्गत दर्ज हुआ है।
सहपाठी छात्र पर ही आरोप
बताया जा रहा है कि कक्षा में छेड़छाड़ करने वाला छात्र सहपाठी है। उसके भी नाबालिग होना बताया जा रहा है। उधर, इस मामले पर स्कूल प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। गौरतलब रहे कि इससे पहले रूपवास इलाके के एक विद्यालय भी छात्र के छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आ चुका है। जिस पर काफी हंगामा हुआ था। जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने कार्रवाई कर छात्र को दस दिन के लिए निष्काषित कर दिया था।
प्रधानाध्यापक ने छात्रा को ऑफिस में बुलाकर की अश्लील हरकत, विरोध किया तो पीटा व धमकाया
दौसा जिले में एक बार फिर शिक्षा मंदिर में छात्रा के साथ अश्लील हरकत व छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इससे पहले लालसोट उपखण्ड में एक शिक्षक को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सिकराय उपखण्ड के एक थाने में राजकीय स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ 11 वर्षीय छात्रा के साथ छेड़छाड़, अश्लील हरकत व मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने शुक्रवार को प्रधानाध्यापक को शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पीडि़ता की मां ने मामला दर्ज कर आरोप लगाया कि उसकी 11 वर्षीय पुत्री राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 6 में पढ़ती है।
छात्रा ने दादी को घर पर आकर बताया कि 23 फरवरी को जब स्कूल में गई तो प्रधानाध्यापक ने स्कूल के ऑफिस के कमरे में अश्लील हरकत की। छात्रा ने इसका विरोध किया तो प्रधानाध्यापक ने टॉफी देने की बात कही। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने छात्रा से लात घूसों से मारपीट की तथा घरवालों को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। शाम को पीडि़ता के घर पर प्रधानाध्यापक रामकिशन मीणा व उसका भाई बसंतीलाल एवं भतीजा धर्मसिंह सहित दो-तीन लोगों ने आकर परिजनों को धमकाया तथा किसी अन्य को बात बताने पर गांव में नहीं रहने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थानाप्रभारी कमलेश कुमार मीना ने बताया कि प्रधानाध्यापक को फिलहाल शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच जारी है। इधर, पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि फिलहाल प्रधानाध्यापक को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। जांच में पुष्टि होने पर छेड़छाड़ के मामले में भी गिरफ्तारी की जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगकोहली नहीं सहवाग की नज़र में ये है असल कप्तान, बोले – जो टीम बनाता है वह होता है नंबर 1आम लोग तो छोड़िए साहब... Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजहBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.