केजरीवाल के सामने कौन...? कांग्रेस,भाजपा ने नहीं खोले पत्ते

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ( BJP ) के बाद शनिवार को कांग्रेस (Congress ) ने भी दिल्ली विधानसभा ( Delhi Assembly Election 2020 ) चुनावों के लिए 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी, लेकिन दोनों ही पार्टियों ने नई दिल्ली सीट ( New Delhi Seat ) पर मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के खिलाफ अभी तक पत्ते नहीं खोले ( Did not open cards ) हैं। ( Jaipur News )

-नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली सीएम लड़ रहे चुनाव
-डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ उतारे उम्मीदवार
-मतदान आठ फरवरी को और परिणाम 11 फरवरी को

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ( BJP ) के बाद शनिवार को कांग्रेस (Congress ) ने भी दिल्ली विधानसभा ( Delhi Assembly Election 2020 ) चुनावों के लिए 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी, लेकिन दोनों ही पार्टियों ने नई दिल्ली सीट ( New Delhi Seat ) पर मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के खिलाफ अभी तक पत्ते नहीं खोले ( Did not open cards ) हैं। ( Jaipur News ) कांग्रेस और भाजपा ने आप के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपडग़ंज सीट से अपने-अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। दिल्ली विधानसभा का चुनाव आठ फरवरी को होना है जिसका परिणाम 11 फरवरी को आएगा।

-कांग्रेस की पहली सूची में 54 प्रत्याशी, 10 महिला उम्मीदवार

सिसोदिया के खिलाफ पटपडग़ंज सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने रवि नेगी को उतारा है। रावत पटपडग़ंज के पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। कांग्रेस ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी की, जिसमें वरिष्ठ नेता कृष्णा तीरथ, राजेश लिलोतिया, हारून यूसुफ, डॉ. नरेंद्रनाथ तथा अरङ्क्षवद ङ्क्षसह लवली सहित कई प्रमुख नेता शामिल है। इन उम्मीदवारों में 10 महिलाएं शामिल हैं।

-अल्का लांबा चांदनी चौक से...शास्त्री के पौत्र को पार्टी में शामिल होते ही टिकट

कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने बताया कि पार्टी ने आप के टिकट पर विधानसभा की सदस्य रहीं फिर कांग्रेस में वापसी करने वाली अलका लांबा को चांदनी चौक से उम्मीदवार बनाया है। दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र एवं इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर आप से पार्टी में शनिवार को शामिल हुए आदर्श शास्त्री को द्वारका सीट से प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने नयी दिल्ली सीट से अभी उम्मीदवार घोषित नही किया है। इस सीट पर मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे है। पार्टी ने डॉ. नरेश कुमार को मुंडका, कमलकांत को त्रिनगर तलङ्क्षवदर ङ्क्षसह मारवाह को जंगपुरा तथा अधिवक्ता शिवनो चोपड़ा को कालकाजी से टिकट दिया है। लिलोतिया को मंगोलपुरी सुरक्षित, यूसुफ को बल्लीमारान, कृष्णा तीरथ को पटेलनगर (सु) तथा लवली को गांधीनगर, नरेंद्रनाथ को शाहदरा, मतीन अहमद को सीलमपुरतथा अशोक कुमार वालिया को कृष्णानगर से उम्मीदवार बनाया गया है।

-भाजपा का दावा...दिल्ली में बनाएंगे सरकार

इससे पहले भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार शाम यहां जारी की और दावा किया कि उसके प्रत्याशी विजेताओं की टीम है, जो दिल्ली की अगली सरकार बनाएगी। भाजपा ने पिछले चुनावों में आप के टिकट पर जीते और केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से मौका दिया गया है। पिछली बार वह करावलनगर से जीते थे। भाजपा की सूची में चार महिलाओं को टिकट दिया गया है।

AAP Arvind Kejriwal Indian National Congress
sanjay kaushik Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned