कांग्रेस का आंतरिक लोकतंत्र गांधी परिवार के ईर्द-गिर्द क्यों घूमता है- त्रिवेदी

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत ‘वर्चुअल वेब डायलाॅग’ को शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने संबोधिन किया। उन्होंने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र समाप्त होने का आरोप लगाने वाले नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र गांधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है ?

By: Umesh Sharma

Updated: 26 Jun 2020, 07:26 PM IST

जयपुर।

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत ‘वर्चुअल वेब डायलाॅग’ को शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने संबोधिन किया। उन्होंने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र समाप्त होने का आरोप लगाने वाले नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस का आन्तरिक लोकतंत्र गांधी परिवार के इर्द-गिर्द ही क्यों घूमता है ? जबकि भाजपा में पार्टी का अध्यक्ष कोई भी सामान्य कार्यकर्ता बन सकता है। वहीं कांग्रेस में गांधी राजवंश का ही दबदबा रहता है।

आत्मनिर्भर भारत एवं स्वदेशी के प्रश्न पर त्रिवेदी ने कहा कि वोकल फाॅर लोकल और लोकल से ग्लोबल होने के लिए जनमानस में परिवर्तन होना बहुत आवश्यक है। सरकार अपनी भूमिका तो निभा ही रही है। हाल ही केन्द्र सरकार ने वोकल फाॅर लोकल में प्रतिबद्धता दिखाते हुए रेलवे से लेकर कई सरकारी विभागों ने चीन से किए गए करार खत्म किए है तथा चीनी उत्पादों के उपयोग पर प्रतिबन्ध लगाया है।

त्रिवेदी ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा डिजिटल मीडिया पर पाबंदी लगाने का जो निर्णय है उस पर भी निश्चित रूप से विचार किया जाएगा। वेब डायलाॅग की अध्यक्षता भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि आज विचारों की अभियक्ति के लिए ब्लाॅग्स, यू-ट्यूब, वेब पोर्टल एवं सोशल मीडिया का सशक्त माध्यम बन गया है। वेब डायलॉग में प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, प्रदेश प्रवक्ता ओम सारस्वत, लक्ष्मीकान्त भारद्वाज, मीडिया सम्पर्क प्रमुख आनन्द शर्मा, सीए सतीश सरीन, योगेश सिंह सिसोदिया, चम्पालाल रामावत, निवेदिता शर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned