scriptभाजपा में क्यों आए किरोड़ी सिंह बैंसला, जानिए खुद बैंसला की जुबानी | Why Gurjar leader Kirori Singh Bainsla join BJP | Patrika News

भाजपा में क्यों आए किरोड़ी सिंह बैंसला, जानिए खुद बैंसला की जुबानी

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2019 01:51:03 pm

Submitted by:

santosh

गुर्जर समाज के वाेटाें काे अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला काे अपने पाले में कर लिया है। बैंसला का भाजपा में आना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Kirori Singh Bainsla
जयपुर। राजस्थान में हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के साथ गठबंधन के बाद भाजपा ने एक आैर मास्टर स्ट्रोक चला है। गुर्जर समाज के वाेटाें काे अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा ने गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला काे अपने पाले में कर लिया है। बैंसला का भाजपा में आना Congress के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
अमित शाह से मुलाकात
बुधवार काे दिल्ली में भाजपा कार्यालय में प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस सम्मेलन करके Kirori Singh Bainsla और उनके बेटे विजय बैंसला के पार्टी में शामिल होने का एलान किया। BJP में शामिल होने से पहले बैंसला ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की, जहां पार्टी अध्यक्ष ने बैंसला का भाजपा में स्वागत किया।
पीएम नरेंद्र माेदी से प्रभावित
भाजपा में शामिल होने पर बैंसला ने कहा कि गुर्जरों को नौकरी में आरक्षण देने की मांग को लेकर वह पिछले 14 साल से आंदोलन कर रहे हैं। गुर्जर नेता ने कहा कि वे पीएम Narendra Modi से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्हें पार्टी में किसी पद का लालच नहीं है। उनका मकसद तो केवल पिछड़ों को अधिकार दिलाना है।
हार चुके हैं लोकसभा चुनाव
विधानसभा चुनाव में प्रदेश में हार के बाद भाजपा ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अपनी इसी रणनीति के तहत पार्टी ने hanuman beniwal के बाद बैंसला को अपने पक्ष में किया है। कर्नल बैंसला का दौसा, करौली, भरतपुर, टोंक-सवाईमाधोपुर और धौलपुर में खासा प्रभाव माना जाता है। ऐसे में पार्टी को लोकसभा चुनावों में इसका बड़ा फायदा मिल सकता है। आपको बता दें कि किरोड़ी सिंह बैंसला 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर टोंक-सवाईमाधोपुर से चुनाव लड़ चुके हैं और बहुत कम अंतर से कांग्रेस के नमोनारायण मीणा से चुनाव हारे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो