scriptआखिर ऐसे बयान क्यो दे रहे हैं पंवार | why Pawar is giving such a statement | Patrika News

आखिर ऐसे बयान क्यो दे रहे हैं पंवार

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 03:50:55 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

बयानों से महाराष्ट्र में बढ़ रही हलचलफिलहाल सरकार बनने के नहीं मिल रहे संकेत

आखिर ऐसे बयान क्यो दे रहे हैं पंवार

आखिर ऐसे बयान क्यो दे रहे हैं पंवार

महाराष्ट्र (maharashtra)में चुनाव के नतीजे आने के तीन सप्ताह बीत जाने के बाद भी सरकार का गठन नहीं हो पाया है। सरकार बनाने को लेकर महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक जारी है। शिवसेना को एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की उम्मीद है, लेकिन अब तक कोई बात धरातल पर सामने नहीं आई है। इस बीच एनसीपी (NCP)प्रमुख शरद पवार(sharad panwar) के दो दिन में आए दो अलग—अलग बयानों में राजनीतिक हल्के में हलचल मचा रखी है। इसको लेकर सभी ओर अलग—अलग कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन वास्तविकता पर अब तक कोई नहीं पहुंच पाया है।
क्या कह रहे हैं पंवार
शरद पवार ने मंगलवार को संसद भवन में सरकार गठन को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुझसे ये सवाल मत पूछो, जिनको सरकार बनानी है उनसे सवाल पूछो। इसी तरह का बयान शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भी दिया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवार ने कहा कि इस बैठक में सरकार गठन पर कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने साथ में चुनाव लड़ा था, इसलिए दोनों पार्टी के नेता आगे की रणनीति पर बात कर रहे हैं।
पवार को समझना आसान नहीं
शिवसेना के संजय राउत से सरकार और शरद पंवार के बयान के संबंध में जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि शरद पवार की अगुवाई में वह जल्द ही महाराष्ट्र के किसानों के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। राउत ने दावा किया कि हम दिसंबर के पहले हफ्ते में सरकार बना लेंगे। आपको बता दे कि भाजपा का साथ छोड़ शिवसेना के एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस-एनसीपी के बीच बैठक तो हो रही है, लेकिन गठबंधन पर कोई फैसला नहीं हो रहा है।
नहीं हुई एनसीपी-कांग्रेस की बैठक
आपको बता दे कि कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक होनी थी, जिसमें दोनों पार्टी के नेता साथ में बैठकर आगे की रणनीति पर विचार करने वाले थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज जयंती होने के कारण यह बैठक फिलहाल नहीं हो पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो