आखिर क्यों... कंबल पर सोया पंद्रह सौ करोड़ का मालिक

आखिर क्यों... कंबल पर सोया पंद्रह सौ करोड़ का मालिक

Jayant Sharma | Updated: 06 Apr 2018, 01:16:27 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जेल का फर्श चुभने लगा तो जेल में सलमान ने जेलर से मांगे चार कंबल, आधी कटोरी दाल खाई और आधी रात तक बैरक में चक्कर काटता रहा सलमान


पंद्रह सौ करोड़ रुपए की सम्पत्ति का मालिक कभी फर्श पर सोया हो..... सोचना भी मुमकिन नहीं है। लेकिन पांच अप्रेल २०१८ की रात कुछ एेसा ही हुआ है। पंद्रह सौ करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का मालिक फर्श पर सोया वह भी सीमेंट और चूने से बने फर्श पर। फर्श चुभने लगा तो उठ बैठा और उसके बाद जब नींद नहीं आई तो चार कंबल का जुगाड़ किया गया। हम बात कर रहे हैं सुपरस्टार सलमान खान की। जी सलमान की सम्पत्ति की नेटवर्थ चौदह सौ अस्सी करोड़ रुपए की है। साल २०१७ में फोबर्स सूची में सलमान खान एक साल में कमाई करने के मामले में ७१वें नंबर थे। उन्होनें दो सौ करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमाई पिछले साल की थी।

ये सब कुछ हुआ पहली रात सलमान खान के साथ
दरअसल जोधपुर कोर्ट ने जब सलमान खान को दोषी मानते हुए जेल भेजा तो पहले तो वे निढाल हो गए। जैसे-तैसे जेल पहुंचाए गए। जेल में आसाराम की बैरक के पास ही उनको रखा गया है। लेकिन वहां पर जब पहली रात बीती तो इतनी बैरी हो गई कि गुजरी ही नहीं। खाने को दाल और चपाती दी गई, वह भी नहीं खाई। बाद में देर रात आधी कटोरी दाल खाई और आधी रात तक नींद के इंतजार में बैरक में चहलकदमी चलती रही। लेकिन नींद कोसो दूर थी। एक बंदी ने कहा कि जेलर से कंबल ले सकते हैं। तो सलमान ने जेलर से चार कंबल लिए। गर्मी में कंबल का नाम सुनकर पहले तो जेलर भी चौंका लेकिन बाद में उसने सलमान को चार कंबल दिए। सलमान ने कंबल को फोल्ड कर उसका बिछौना बनाया और जैसे-तैसे रात गुजारी ।

 

सौ करोड़ का बंगला, तीस करोड़ की कारें, यह सबकुछ है सलमान के पास
दरअसल बॉलीवुड के सुल्तान कहे जाने वाले सलमान वास्तव मे सुल्तान है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी कुछ सम्पत्ति चौदह सौ अस्सी करोड़ रुपए है। बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति की, तो वो करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सलमान खान फिल्मों से मोटी कमाई तो करते ही हैं इसके साथ ही विज्ञापन से भी वो अच्छी खासी रकम कमाते हैं. आपको बता दें कि साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से सलमान करीब 130 करोड़ रुपये कमाते हैं जबकि फिल्मों से उन्हें मिलते हैं 120 करोड़. यानी एक साल में 250 से 300 करोड़ रुपये के आसपास सलमान की कमाई होती है। बात करें सलमान के घर की तो सलमान खान के पास नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कई घर और हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं। इस समय उनके मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ है। सलमान खान महंगी गाडिय़ों के काफी शौकीन हैं. उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाडिय़ां मौजूद हैं. जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned