scriptजल्द मिलेगी दिल्ली से खुशखबरी | Will soon get good news from Delhi | Patrika News

जल्द मिलेगी दिल्ली से खुशखबरी

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2018 02:12:07 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जल्द मिलेगी दिल्ली से खुशखबरी

rajasthan govt

Private Medical Colleges big scam in Madhya Pradesh

जल्द मिलेगी दिल्ली से खुशखबरी
चूरू,भीलवाडा के बाद भरतपुर मेडिकल कॉलेज का भी हो चुका है निरीक्षण
आज एमसीआई जैसलमेर और पाली में करेगी निरीक्षण
चिकित्सा मंत्री ने किया दावा —अगले सत्र में हर हाल में शुरू होंगे पांच नए मेडिकल कॉलेज
जयपुर।
चिकित्सा शिक्षा विभाग के अफसरों के दावों पर भरोसा करें तो प्रदेश को जल्द ही दिल्ली से बडी खुशखबरी मिल सकती है। क्योंकि मेडिकल कौंसिल आॅफ इंडिया की टीम अगले सत्र से खुलने वाले पांच नए मेडिकल कॉलेजों में से चूरू,भीलवाडा और भरतपुर के मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण कर चुकी है। बताया जा रहा है कि निरीक्षण में सभी संसाधन पूरे होने की बात सामने आई है कौंसिल इन कॉलेजों की निरीक्षण रिपोर्ट को हरी झंडी देते हुए अगले सत्र से इन कॉलेजों को शुरू करने की घोषणा कर सकती है। वहीं आज एमसीआई की टीम पाली और जैसलमेर के मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण करने के लिए आज पहुंचेगी।
चूरू,भीलवाडा और भरतपुर का निरीक्षण पूरा चिकित्सा शिक्षा विभाग के सूत्रों की माने तो तीन मेडिकल कौंसिल आॅफ इंडिया को विभाग की ओर से जल्द से जल्द इन मेडिकल कॉलेजों में संसाधन पूरे करने की अंडरटेकिंग दी गई थी। अंडरटेकिंग के हिसाब से मेडिकल कौंसिल आॅफ इंडिया की टीम ने चूरू,भीलवाडा और भरतपुर के नए मेडिकल कॉलजों का निरीक्षण कर लिया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभी संसाधन जुटाने के बाद ही एमसीआई की टीम को निरीक्षण के लिए बुलाया गया था।
विभाग के अधिकारियेां का यह भी कहना था कि कॉलेजों का निर्माण कार्य तो पहले ही पूरा हो चुका था लेकिन चिकित्सक शिक्षकों की कमी के कारण कॉलेजों को मान्यता देने से मेडिकल कौंसिल आॅफ इंडिया इंकार कर दिया था। जल्द मिल सकती है दिल्ली से खुशखबरी चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तीनों कॉलेजों की रिपोर्ट एमसीआई की टीम तैयार कर चुकी है और जल्द ही रिपोर्ट एमसीआई की गर्वनिंग कौसिंल में रखा जाएगा।
अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही दिल्ली से तीनों मेडिकल कॉलेजों को अगले सत्र से शुरू करने की हरी झंडी देने की घोषणा एमसीआई कर सकती है। वहीं जैसलमेर और पाली के मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण करने के लिए एमसीआई की टीम के आज पहुुंचने की संभावना बताई जा रही है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि अन्य संसाधन जुटाने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा जा रहा है।
चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने आज मीडिया से कहा कि एमसीआई की टीम तीन कॉलेजों का निरीक्षण कर चुकी है और जल्द ही दो और मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण हो जाएगा। हमे उम्मीद है कि एमसीआई अगले सत्र से नए मेडिकल कॉलेजों को शुरू करने की अनुमति जारी कर देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो