जागरूकता रथ से पढ़ाएंगे मतदान का पाठ

Girraj Prasad Sharma | Publish: Nov, 10 2018 05:39:39 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 05:39:40 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथयात्रा रवाना
- विप्र फाउंडेशन का राज्यव्यापी अभियान

निकाला जागरूकता रथ, पढ़ाएंगे मतदान का पाठ
- मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथयात्रा रवाना
- विप्र फाउंडेशन का राज्यव्यापी अभियान

जयपुर।
विधान सभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान की अलख जगाने के लिए विप्र फाउंडेशन की चैतन्य रथ यात्रा शनिवार को जयपुर से रवाना हुई। विद्याधर नगर स्थित परशुराम सर्किल से रवाना हुई चैतन्य रथ यात्रा के आगे जुलूस के रूप में मोटर साइकिल सवारों का जत्था रवाना हुआ। यह यात्रा जुलूस के रूप में अम्बाबाड़ी, कलक्ट्रेट सर्किल, एमआई रोड, घाट की गुणी होते हुए दौसा व अलवर के लिए रवाना हुई। यात्रा के दौरान लोगों को मतदान का महत्व बताने के साथ उन्हें जागरूक किया जाएगा। वहीं लोगों को गाय, गीता व गायत्री मंत्र की महत्ता भी बताई जाएगी।

रथ यात्रा को पूर्व डीजीपी ओमेंद्र भारद्वाज, फाउंडेशन के राष्ट्रीय समन्वयक किशन जोशी, प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने बताया कि विप्र फाउंडेशन की इस अनूठी पहल के तहत केवल ब्राह्मण समाज को ही नहीं, बल्कि सभी वर्ग के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है। इस रथयात्रा के जरिए मतदान के महत्व के साथ गाय, गीता व गायत्री मंत्र की महत्ता भी बताई जाएगी। यात्रा का विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। रथ का नेतृत्व लक्षित पारीक व अंकेश महर्षि कर रहे हैं। यात्रा का समापन 13 नवम्बर को अजमेर में होगा।

विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि पूरे प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए एक रथ 11 नवम्बर को श्रीगंगानगर और दूसरा 12 नवम्बर को राजसमंद से रवाना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned