जल्द करवाऊंगा टेस्ट, लेकिन खुद को अलग नहीं करूंगा : ट्रंप

ट्रंप ने कहा है कि वे भी कोरोना वायरस की जांच कराएंगे। हालांकि उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। वाइट हाउस के मेडिकल स्टाफ ने सलाह दी कि उन्हें खुद को अलग करने की जरूरत नहीं है।

By: dhirya

Updated: 15 Mar 2020, 12:18 AM IST

वाशिंगटन. अमरीकी राष्‍ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी। इसके तहत प्रावधान है कि स्वास्थ्य विभाग बजट की बड़ी रकम इलाज में और बीमारी की रोकथाम में खर्च कर सकता है। ट्रंप ने कहा कि कुछ समय के लिए किया जाने वाला त्याग आगे फायदेमंद होगा। आने वाले 8 सप्ताह कठिन साबित हो सकते हैं।
ट्रंप ने कहा है कि वे भी कोरोना वायरस की जांच कराएंगे। हालांकि उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। वाइट हाउस के मेडिकल स्टाफ ने सलाह दी कि उन्हें खुद को अलग करने की जरूरत नहीं है। अमरीका में बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को घर से काम करना बेहतर समझा। इवांका ट्रंप ने हाल में ही अमरीका आए ऑस्ट्रेलिया के गृहमंत्री पीटर डटन से मुलाकात की थी। डटन कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। देश में वायरस से एक और मौत के बाद मृतकों की संख्या 50 हो गई है, वहीं 83 नए मामलों के साथ 2,329 लोग संक्रमित हो चुके हैं।
राहत पैकेज बिल किया पास
संक्रमण रोकने के लिए प्रतिनिधि सभा ने शनिवार को कोरोना वायरस राहत पैकेज बिल पास कर दिया। बिल के मुताबिक सभी नागरिकों का कोरोना का फ्री टेस्ट किया जाएगा और संक्रमित मरीजों को छुट्टी दी जाएगी।

dhirya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned