scriptफिर तलाश होगी 150 “लापता” चिकित्सकों की | Will then seek 150 "missing" practitioners | Patrika News
जयपुर

फिर तलाश होगी 150 “लापता” चिकित्सकों की

फिर तलाश होगी 150 “लापता” चिकित्सकों की

जयपुरApr 14, 2018 / 11:33 am

PUNEET SHARMA

Kalicharan Saraf said after getting the ticket

bjp

फिर तलाश होगी 150 “लापता” चिकित्सकों की
स्वास्थ्य विभाग ने जिलों से फिर मांगी लंबे समय से लापता चल रहे चिकित्सकों के बारे में जानकारी
जयपुर जिले में भी एक दर्जन से जयादा चिकित्सक हैं कई वर्षों से लापता
सरकार बदलते ही तलाश ठंडे बस्ते में
जयपुर।
प्रदेश में सरकार किसी भी पार्टी की हो स्वास्थ्य विभाग को विभाग से लंबे समय से लापता चिकित्सकों की याद पांचवे साल में ही याद आती है। एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग ने मौजूदा सरकार के कार्यकाल के पांचवे साल में फिर से लंबे समय से लापता चल रहे चिकित्सकों को तलाशने की मुहिम शुरू की है। सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र लिख कर उनके जिलों में अनुपस्थित या लापता चल रहे चिकित्सकों के बारे में जानकारी मांगी है। चिकित्सा विभाग की एटी सैल के अनुसार विभाग में लंबे समय से 150 से ज्यादा चिकित्सक लापता या अनुपस्थित चल रहे है। वहीं जयपुर जिले में भी एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक लंबे समय से लापता है।
सरकार बदलते ही तलाश ठंडे बस्ते में
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के पांचवे साल में पूर्व चिकित्सा मंत्री एए खान के निर्देश पर विभाग ने लंबे समय से लापता चल रहे चिकित्सकों को तलाशने और उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। कुछ दिनों तक तो विभाग ने कागज इधर से उधर दौडाए लेकिन सरकार बदलते ही तलाश ठंडे बस्ते में चली गई। अब इस सरकार के कार्यकाल के पांचवे साल में फिर विभाग ने इन लापता चिकित्सकों को तलाशने के लिए कवायद शुरू की है। सभी जिलों के सीएमएचओ को पत्र लिखा गया है और तीन दिन में जानकारी मांगी गई है।
विभाग के अफसरों की माने तो विभाग में 150 से ज्यादा चिकित्सकों ने कई सालों पर अपनी ज्वाईनिंग तो दी लेकिन इसके बाद उन्होंने फिर विभाग की ओर अपना रूख नहीं किया। विभाग में चर्चा है कि कई चिकित्सक विदेशों नौकरी कर रहे हैं तो कई प्रदेश में ही अपने अस्पताल चला रहे हैं। लेकिन विभाग इन चिक्त्सिकों केा लंबे समय से तलाश नहीं पाया है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मामला फिर कुछ दिनों बाद ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।
एक दर्जन से ज्यादा जयपुर जिले में लापता
एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक जयपुर जिले में भी लापता
वहीं जयपुर जिले में भी एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक लापता है। जयपुर जिले में तैनात मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने लापता चिकित्सकों की जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को भेजी हैं। वहीं अन्य जिलों से भी जानकारी सोमवार तक मांगी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो