विंबलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच का है राजस्थान से खास रिश्ता

विंबलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच का है राजस्थान से खास रिश्ता

Ankita Sharma | Publish: Jul, 20 2019 04:22:36 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

— घर की एक तस्वीर से हुआ खुलासा

 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (novak djokovic) ने पिछले दिनों पांचवीं बार विंबलडन ख़िताब ( wimbledon) अपने नाम किया। करीब पांच घंटे तक चले पुरुषों के सिंगल्स मुक़ाबले में उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) को हराया। जोकोविच ने लगातार दूसरे साल विंबलडन सिंगल्स का यह खिताब जीता है। और इसी के साथ उनके खाते में पांचवां विंबलडन टाइटल जुड़ गया है। और अब दुनिया के इस नंबर वन टेनिस प्लेयर का राजस्थान से लगाव का पता चला है।
जी हां, दरअसल इस लगाव का खुलासा जोकोविच की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक फोटो के कारण हुआ है। यह फोटो जोकोविच के घर की है, जिसमें वे एक बच्चे के साथ खेल रहे हैं। वहीं उनके पीछे श्रीकृष्ण की तस्वीर साफ नजर आ रही है। खास बात ये है कि यह तस्वीर राजस्थान (rajasthan) के नाथद्वारा (nathdwara) के श्रीनाथजी (shreenathji) की है। इस तस्वीर में श्रीकृष्ण गोपियों के साथ नजर आ रहे हैं। इस फोटो को जोकोविच (novak djokovic) के लाखों फैंस लाइक कर चुके हैं और साथ ही जय श्रीकृष्णा के कॉमेंट भी कर चुके हैं। वैसे तो यह जोकोविच ने यह तस्वीर पिछले साल पोस्ट की थी, लेकिन उनके विंबलडन खिताब जीतने के बाद उनके कुछ भारतीय फैंस ने इसे कृष्ण कृपा बताया। साथ ही अन्य इसपर कॉमेंटस करना भी शुरू किया। लोगों का मानना है कि जोकोविच कृष्ण भक्त हैं। आपको बता दें कि दुनियाभर में श्रीनाथ जी (shreenathji) के भक्त हैं। हर साल देश ही नहीं विदेशों से भी भक्त राजस्थान के नाथद्वारा उनके दर्शन करने आते हैं।


योगा और ध्यान में है खास रुचि

खेल के मैदान में जहां अन्य खिलाड़ी काफी आक्रामक अंदाज में नजर आते हैं, वहीं उसके उल्टा जोकोविच अकसर बहुत ही शांत दिखते हैं। जोकोविच का कहना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि वे नियमित योगा और ध्यान करते हैं। ये दोनों ही खेल के दौरान उन्हें न सिर्फ शांत रखते हैं, बल्कि उनकी एकाग्रता भी बढ़ाते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned