scriptअसमंजस खत्म: राजस्थान में अनुशासन पखवाड़े मे खुलेंगी शराब की दुकानें | Wine shops open in Rajasthan in Curfew | Patrika News

असमंजस खत्म: राजस्थान में अनुशासन पखवाड़े मे खुलेंगी शराब की दुकानें

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2021 01:33:57 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

राजस्थान सरकार ने शराब बेचकर राजस्व कमाने का टारगेट 13500 करोड़ रुपए रखा है।

wine_shop.jpg

wine lovers व्हिस्की, बीयर नहीं 1 अरब से ज्‍यादा की देसी शराब गटक गए यूपी के इस जिले के लोग

जयपुर। कोरोना काल में सरकार की हालत फिर से टाइट हुई तो सरकार को इस बार भी संजीवनी देने के लिए शराब की दुकानें दिखीं। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल सबसे पहले शराब की दुकानें खोली गई थीं। इस बार भी भयकंर रूप ले चुकी दूसरी लहर के लिए सरकार ने 18 अप्रेल देर रात जन अनुशासन पखवाड़ा शुरु किया। इस नई गाडलाइन में शराब की दुकानों को खोलने या बंद करने को लेकर स्पष्ठ आदेश नहीं थे।

सवेरे शराब की दुकानें खुलीं भी लेकिन उन्हें पुलिस ने बंद करा दिया। दोपहर में बारह बजते-बजते इस असमंजस से भी पर्दा उठ गया। सरकार ने निर्देश दिए हैं कि अनुशासन पखवाड़े में भी शराब की दुकानें खोली जाएंगी। राजधानी जयपुर में ही नहीं प्रदेश भर में शाम पांच बजे तक ये दुकानें खुल रह सकेंगी। उसके बाद नियमों की पालना करते हुए इनको बंद करना होगा।

सरकार के इस फैसले के तुरंत बाद ही प्रदेश में शराब की दुकानें खुल भी गई और भीड़ भी लग गई। हालांकि गाइडलाइन की पालना कराने के लिए पुलिस और दुकान संचालकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि वर्तमान वित्तिय वर्ष में राजस्थान सरकार ने शराब बेचकर राजस्व कमाने का टारगेट 13500 करोड़ रुपए रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो