महिला ने दिया एक साथ 5 बच्चों को जन्म, देखकर दंग रह गया हर कोई

महिला ने दिया एक साथ 5 बच्चों को जन्म, देखकर दंग रह गया हर कोई

Dinesh Saini | Updated: 12 Oct 2019, 02:28:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Woman Gives Birth to 5 Babies: राजधानी जयपुर में आज शनिवार को जनाना अस्पताल में सुबह अजब वाकया हुआ, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। लोगों को यह बात मानना बेहद ही मुश्किल हो रही थी। लेकिन जब उन्हें इस सच्चाई का पता चला तो सभी ने दांतों तले अंगुली दबा ली...

जयपुर। राजधानी जयपुर में आज शनिवार को जनाना अस्पताल ( Janana Hospital ) में सुबह अजब वाकया हुआ, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। लोगों को यह बात मानना बेहद ही मुश्किल हो रही थी। लेकिन जब उन्हें इस सच्चाई का पता चला तो सभी ने दांतों तले अंगुली दबा ली। यहां तक की अस्पताल के डॉक्टर्स भी हैरान नजर आए। दरअसल हुआ यूं कि जयपुर के जनाना अस्पताल में रुकसाना नाम की महिला ने आज सुबह 8:14 पर 5 बच्चों ( Woman Gives Birth to 5 Babies ) को जन्म दिया। लेकिन पांच में से एक बच्चा मृत पैदा हुआ। यह महिला पिछले कई महीनों से यहां अस्पताल में डॉ नीलम भारद्वाज की यूनिट थर्ड में दिखा रही थी।

चारों बच्चे स्वस्थ
नीलम भारद्वाज की यूनिट थर्ड में आज सुबह ऑपरेशन से महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टरों के अनुसार 4 बच्चों की तबीयत ठीक है। उनमें से दो बच्चों को नर्सरी में रखा गया है और दो बच्चों को दूसरे वार्ड में। बच्चों को जन्म देने वाली महिला अलग वार्ड में भर्ती है और उसकी भी तबीयत ठीक है। महिला के पति कालू ने बताया कि डॉक्टरों ने पहले ही सोनोग्राफी के जरिए इस संबंध में बता दिया था।

अस्पताल में सभी जगह होने लगी चर्चा
महिला के एक साथ 5 बच्चों को जन्म देने की घटना से सभी लोग दंग थे। पूरे अस्पताल में इस बारे में चर्चाएं होने लगी। परिसर में मौजूद मरीजों और उनके परिजनों के बीच चर्चाओं का दौर चल पड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned