महिलाओं की बदतर स्थिति का आईना बन रहा जयपुर, नवजात का भ्रूण मिलने से सनसनी तो वहीं युवती के रेप से दहशत

कहीं भी सुरक्षित नहीं है महिलाएं! जंगल में भ्रूण मिलने से फैली सनसनी वहीं जयपुर की युवती से नदबई में रेप का मामला।

By: rajesh walia

Published: 13 Mar 2018, 12:38 PM IST

जयपुर। एक तरफ महिलाओं और बच्चियों से हो रही रेप की घटनाओं को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए राजस्थान में 12 वर्ष की आयु से कम की नाबालिग बालिकाओं से दुष्कर्म और सामूहिक दुष्कर्म करने वालों को मृत्युदंड दिए जाने का विधेयक पारित किया जिसके बाद राजस्थान ऐसे मामलों में फांसी की सजा देने वाला दूसरा राज्य बन गया है। वहीं दूसरी तरफ सरकार और पुलिस प्रशासन जितनी महिलाओं की सुरक्षा की बात करते है, दिन प्रतिदिन उतने ही हादसे बढ़ते जा रहे है। हालात यह है कि राजधानी में किसी भी उम्र की महिलाएं सुरक्षित नहीं है। जयपुर में एक तरफ नवजात का भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई है वहीं दूसरी तरफ जयपुर की युवती से नदबई में रेप के मामले ने राजधानी में भय का माहौल बना दिया है। हर उम्र की महिलाओं के साथ हो रही रौंगटे खड़ी कर देने वाली इन वारदातों ने राजधानी जयपुर में दहशत फैला दी है।

 

आपको बता दें कि हरमाड़ा थाना इलाके में जंगल में नवजात का भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई। घटना हरमाड़ा के जलोई गांव की है। पुलिस ने भ्रूण को कांवटियां अस्पताल में रखवाया है। पुलिस के अनुसार जलोई गांव में रात करीब आठ बजे एक कार जंगल में कुछ समय खड़ी रहने के बाद वहां से चली गई। इस पर कुछ ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे तो एक कपड़े में नवजात का भ्रूण लिपटा मिला। इस पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर अस्पताल में रखवाया। स्थानीय लोगों से पूछताछ कर पुलिस कार सवारों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। जांच अधिकारी एसआई रामेश्वर ने बताया कि किसी ने अपनी नाजायज पैदाइश छिपाने के लिए नवजात का भ्रूण यहां पर फेंक दिया। घटना स्थल पर रात को एक कार आकर रूकी थी और वह कुछ समय बाद वहां से चली गई। हो सकता है कि कार में सवार होकर आए लोगों ने भ्रूण को यहां पर फेंका हो। नवजात का भ्रूण रामघाट नर्सरी के घने जंगल में मिला था।

 

वहीं दूसरी तरफ शादी का झांसा देकर जयपुर से एक युवती को नदबई ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना के सम्बंध में पीडि़ता ने मानसरोवर थाने को शिकायत दी है। पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज कर उसे नदबई थाने को भेज दी है। पुलिस के अनुसार बदरवास निवासी एक 25 वर्षीय युवती ने मामला दर्ज करवाया कि शादी का झांसा देकर योगेंद्र उर्फ पवन उसे अपने साथ नदबई भरतपुर ले गया। वहां पर आरोपित ने उसे कई दिन तक बंधक बनाकर रखा और वहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह किसी तरह उसकी चंगुल से निकल कर घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दी।

Show More
rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned