scriptमहिला तस्कर ऐसी जगह छुपा लाई सोना कि निकाले कौन… इसे लेकर होता रहा हंगामा, देखने वालों में होड़ मच गई | Woman smuggler arrested, hidden in ractam thirteen lakh gold | Patrika News

महिला तस्कर ऐसी जगह छुपा लाई सोना कि निकाले कौन… इसे लेकर होता रहा हंगामा, देखने वालों में होड़ मच गई

locationजयपुरPublished: Feb 05, 2020 10:46:24 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर से सोने की तस्करी का मामला खुला है। एक महिला यात्री दुबई से जयपुर आई तो उसकी चाल-ढाल और बर्ताव पर कस्टम अफसरों को शक हो गया।

crime news

फोटो— प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर । जयपुर इंटरनेशन एयरपोर्ट पर एक बार फिर से सोने की तस्करी का मामला खुला है। एक महिला यात्री दुबई से जयपुर आई तो उसकी चाल-ढाल और बर्ताव पर कस्टम अफसरों को शक हो गया। अब बात उसकी तलाशी लेने की आई तो उसकी तलाशी ली गई, कपड़ों और बैग से कुछ नहीं मिला लेकिन उसके बाद भी स्कैनर मशीन की आवाज बंद नहीं हुई। बाद में ऐसी जगह से सोना होने की जानकारी मिली की पूछिए ही मत…। उसके बाद तो सोने की यह खबर फैल गई तो महिला तस्कर को देखने की होड़ लग गई। हांलाकि बाद में सुरक्षा बंदोबस्त किया गया और सुरक्षा में ही उसकी एक छोटी सी सर्जरी भी कराई गई। जिसमें लाखों रुपयों का सोना बरामद हुआ।

रेक्टम में छुपा लाई सोने के कैपसूल
कस्टम विभाग ने जयपुर हवाई अड्डे पर महिला यात्री से 13 लाख का रुपए का सोना बरामद किया है। महिला मुमताज अब्दुल राशिद 2 फरवरी को एयर इंडिया की उड़ान से दुबई से जयपुर पहुंची थी। शक होने पर महिला की तलाशी ली गई तो उसके रैक्टम (गुदा द्वार) में सोना होने का पता चला। दो दिन तक महिला को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया और मंगलवार को डॉक्टरों ने कैप्सूल निकाला। कैप्सूल में 311 ग्राम सोने के टुकड़े मिले। इसकी कीमत करीब 13 लाख रुपए है। कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंटेलिजेंस से सूचना मिली कि एक महिला यात्री अपने साथ गैर कानूनी तरीके से सोना ला रही है।

देखते ही शक हो गया अफसरों को
कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर यतीश कुमार ने टीम के सथ यात्रियों की जांच की। महिला यात्री मुमताज अब्दुल रशीद से पूछताछ की तो वह घबरा गई। इसक बाद उसे महिला सुरक्षाकर्मियों के साथ एक्स-रे रूम में भेजा। जहां पर उसके शरीर के अंदर मैटल होने संकेत मिले। पूछताछ पर उसने बताया कि वह रैक्टम में सोना लाई है। इसके बाद महिला को पास के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया और ऑपरेशन कर उसके रैक्टम से कैप्सूल निकाला गया। जिसमें सोने के दो प्लेटर्स निकले, जिनका वजन 311 ग्राम था। इसकी कीमत करीब 13 लाख रुपए है। महिला से पूछताछ की जा रही है कि वह किसके लिए सोना लेकर आई थी और कहां सप्लाई करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो