scriptमहिला क्रिकेट : भारत पहली पारी में 231 पर सिमटी, फॉलोऑन | women cricket | Patrika News

महिला क्रिकेट : भारत पहली पारी में 231 पर सिमटी, फॉलोऑन

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2021 11:21:30 pm

Submitted by:

Satish Sharma

शेफाली का दूसरी पारी में भी अद्र्धशतक, ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी…भारतीय महिलाओं का दूसरी पारी में जुझारू संघर्ष.. विकेट पर 83 रन, अभी भी 82 रन पीछे

महिला क्रिकेट : भारत पहली पारी में 231 पर सिमटी, फॉलोऑन

महिला क्रिकेट : भारत पहली पारी में 231 पर सिमटी, फॉलोऑन

ब्रिस्टल। भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 231 रन पर सिमट गयी और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी। भारत ने वर्षा प्रभावित तीसरे दिन स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 83 रन बना लिए हैं और वह इंग्लैंड की बढ़त से अभी 82 रन पीछे है। भारत ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की लेकिन स्मृति मंधाना 13 गेंदों में आठ रन बनाकर टीम के 29 के स्कोर पर कैथरीन ब्रंट की गेंद पर नताली शिवर को कैच दे बैठीं। पहली पारी में नाबाद 23 रन बनाने वाली दीप्ति शर्मा को इस बार उनके पहली पारी के सातवें नंबर के बजाये तीसरे नंबर पर भेजा गया। दीप्ति ने पदार्पण टेस्ट खेल रही युवा शेफाली वर्मा का अच्छा साथ दिया। दोनों ने कोई और नुकसान हुए बिना भारत का स्कोर चायकाल तक 83 रन पहुंचा दिया। चायकाल के समय शेफाली 68 गेंदों में 11 बेहतरीन चौकों की मदद से 55 रन और दीप्ति शर्मा 66 गेंदों में दो चौकों के सहारे 18 रन बनाकर क्रीज पर थीं। दोनों ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 120 गेंदों में 54 रन जोड़ डाले हैं।
बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल रद्द
बारिश के कारण तीसरे सत्र में खेल संभव नहीं हो पाया और दिन का खेल समाप्त घोषित करना पड़ा। इससे पहले भारत ने कल के पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 231 रन पर जाकर समाप्त हो गयी। भारत ने अपनी पहली पारी में शानदार शुरुआत करते हुए 167 रन कीओपङ्क्षनग साझेदारी की थी । लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद भारत ने अपने सभी दस विकेट मात्र 64 रन जोड़कर गंवा दिए। हरमनप्रीत कौर ने चार और दीप्ति शर्मा ने शून्य रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो