महिला अभियंताओं ने नहीं मानी ठेकेदार की बात तो कह दिया कुछ ऐसा कि हो गया बवाल

Dharmendra Singh | Publish: Nov, 07 2018 07:13:12 AM (IST) | Updated: Nov, 07 2018 07:13:13 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

ऊंचे रसूखातों के चलते बेलगाम हुए ठेकेदार ने महिला अभियंताओं से अभद्रता की

जयपुर
जलदाय विभाग में ठेकेदार और बड़े अफसरों के बीच गठजोड़ का नया मामला सामने आया है। ऊंचे रसूखातों के चलते बेलगाम हुए ठेकेदार ने महिला अभियंताओं से अभद्रता तक कर दी। ठेकेदार 'ऊंची पहुंच' का हवाला देकर मनमाना काम कराने पर आमादा था। बिल पर साइन नहीं करने पर आगबबूला हुए ठेकेदार ने यहां तक कह दिया कि अगर कोई पुरूष अभियंता होता तो उसकी पिटाई कर बिल पर साइन करवा लेता।

जातिसूचक शब्द कहने का भी आरोप
जलदाय विभाग के बस्सी स्थित कार्यालय पर 2 नवंबर को कंपनी मैसर्स बालाजी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार अशोक चौला ने यहां मौजूद दो महिला अभियंताओं पर अपनी दादागिरी दिखाई। ठेकेदार ने जेईएन रेणू वर्मा से एक बिल पर साइन करने का दवाब डाला। इस दौरान वहां दूसरी जेईएन अनुभव मीणा के साथ अन्य स्टॉफ भी मौजूद था। जब बिल पर साइन करने से मना करने पर ठेकेदार ने वहां मौजूद दूसरी जेईएन अनुभव मीणा से बदतमीजी करते हुए ना केवल जातिसूचक शब्द कहे बल्कि गालीगलौज करते हुए अपनी 'ऊंची पहुंच' बताते हुए आगे देख लेने की धमकी दी। महिला अभियंताओं ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत बस्सी उपखंड के कनिष्ठ अभियंता को पत्र लिखकर की है।

जलदाय विभाग आग लगने पर दमकलों को देगा पानी
उधर, अग्निमशमन वाहनों को संबंधित क्षेत्र के नजदीक के सरकारी पंप हाउसों से पानी का इंतजाम कराने का विभाग दावा कर रहा है, जलदाय विभाग की सूचना के अनुसार दिवाली पर सभी पंप हाउसों में पानी का पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पंपकर्मियों को आवश्यकता पडऩे पर पंप हाउस पहुंचने वाले अग्निशमन वाहनों को त्वरित कार्रवाई करते हुए पानी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। गौरतलब है कि आग लगने वाले स्थानों के आस-पास पानी के स्त्रोत नहीं होने पर कई बार आग विकराल रूप धारण कर लेती है। वहीं अग्निशमन वाहनों में पानी भरने के लिए दूर तक दौड़ लगाने से जहां वक्त बर्बाद होता है। वहीं आग को काबू करने में देरी होने पर जनधन की हानि होने का अंदेशा भी बना रहता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned