scriptरक्षाबंधन पर बहनों को मुख्यमंत्री गहलोत की तरफ से विशेष तोहफा | Women free travel in rajasthan roadways on raksha bandhan 2021 | Patrika News

रक्षाबंधन पर बहनों को मुख्यमंत्री गहलोत की तरफ से विशेष तोहफा

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2021 08:19:55 pm

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन पर दिया महिलाओं को विशेष तोहफा, जेसीटीएसएल की सभी बसों में महिलाएं कर सकेंगी नि:शुल्क यात्रा, इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पटवारियों के अतिरिक्त भत्तों में 50 प्रतिशत बढ़ोतरी की

a5.jpg
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबन्धन के दिन 22 अगस्त को जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जेसीटीएसएल) की सभी बसों में महिला यात्री नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी। मुख्यमंत्री ने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
गौरतलब है कि रक्षाबन्धन के दिन रोडवेज की सभी साधारण एवं एक्सप्रेस बसों (एसी, वोल्वो एवं ऑल इंडिया परमिट वाली बसों को छोड़कर) में राजस्थान की सीमा में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा पहले ही घोषित की जा चुकी है।
पटवारियों के अतिरिक्त भत्तों में 50 प्रतिशत बढ़ोतरी
पटवारियों को उनके विशेष भत्ते और अन्य पटवारी के पद का अतिरिक्त कार्य करने के लिए अतिरिक्त कार्य भत्ते की राशि में 50 प्रतिशत बढ़ोतरी के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। प्रस्ताव के अनुसार, पटवारी कैडर के लिए बहुआयामी भत्ते (हार्ड ड्यूटी अलाउंस) की राशि 1500 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 2250 रुपए प्रतिमाह तथा अतिरिक्त कार्य भत्ता राशि 2500 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 3750 रुपए प्रतिमाह की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो