scriptमहिलाओं को दिखानी होगी अपनी ताकत: रुक्क्षमणी कुमारी | Women have to show their strength: Rukshmani Kumari | Patrika News

महिलाओं को दिखानी होगी अपनी ताकत: रुक्क्षमणी कुमारी

locationजयपुरPublished: Aug 03, 2021 11:47:51 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

….डिजिटल बाल मेले के मंच पर ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रुक्क्षमणी कुमारी ने किया संवादआज सांगानेर विधायक डॉ अशोक लाहोटी करेंगे संवाद

महिलाओं को दिखानी होगी अपनी ताकत: रुक्क्षमणी कुमारी

महिलाओं को दिखानी होगी अपनी ताकत: रुक्क्षमणी कुमारी



जयपुर। देश में अब महिलाओं को अपनी ताकत और जोश को दिखाना होगा। उन्हें राजनीति में आकर अब अग्रिम पंक्ति में कमान संभालनी होगी। यह कहना है ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रुक्क्षमणी कुमारी का। उन्होंने डिजिटल बाल मेले के बच्चों संग हुए संवाद में ‘भारतीय राजनीति में महिला नेता क्यों कम?Ó पर चर्चा की। इस दौरान कुशलगढ़ की माही ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर सवाल किया तो रुक्क्षमणी कुमारी ने बच्चों को आश्वासन देते हुए कहा कि वो इस संदर्भ में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिठ्ठी लिखेंगी और उनसे अनुरोध करेंगी कि बाल मेला के बच्चे अब अपनी आवाज उठा रहे हैं। सरकार को महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को गंभीरता से लेकर इसे खत्म करने के लिए कोई कड़ा कदम उठाना चाहिए।
डिजिटल बाल मेले सीजन.2 में जयपुर की एमपीएस स्कूल के छात्र सार्थक कौशिक ने रुक्क्षमणी कुमारी से राजनीति में नारी की अहम भूमिका पर सवाल किया। 6 वर्षीय बच्चे ने पूछा कि जब आज स्त्री पुलिस, डॉक्टर या हर क्षेत्र में भागीदारी दिखा रही है तो राजनीति में ये संख्या कम क्यों हैघ् जिसका जवाब देते हुए रुक्क्षमणी कुमारी ने कहा कि महिलाएं कभी अपने परिवार की सहमति ना मिलने से राजनीति में रुझान होते हुए भी पीछे हट जाती है तो वही कभी शिक्षा की वजह से। हालांकि अब ये हर साल राजनीति की तस्वीर बदल रही है और महिलाएं घर का संचालन करने के साथ ही देश की लीडर बनकर भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं। ये बदलाव भले ही धीरे धीरे हो रहा है लेकिन आने वाला समय राजनीति में महिलाओं और पुरुषों की संख्या बराबर देखने को मिलेगी। इसी के साथ रुक्क्षमणी कुमारी ने संवाद में बच्चों से अपने अनुभव साझा किए तो वही उन्हें अपने आसपास की, अपनी मां, अपनी बहन को हमेशा सपोर्ट करने की सीख भी दी।
डिजिटल बाल मेले में बुधवार को पूर्व मेयर, वर्तमान मे सांगानेर विधायक अशोक लाहेाटी बच्चों से ‘स्वच्छता और बच्चे Ó विषय पर संवाद करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो