scriptमहिलाओं को हाइजीन के लिए किया जागरूक | Women made aware for hygiene | Patrika News

महिलाओं को हाइजीन के लिए किया जागरूक

locationजयपुरPublished: May 30, 2020 11:37:53 am

Submitted by:

Rajkumar Sharma

यातायात पुलिस की पहल : जगह-जगह 20 हजार सेनेटरी नैपकिन, 10 हजार मास्क बांटे

महिलाओं को हाइजीन के लिए किया जागरूक

शहर की विभिन्न बस्तियों में महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन बांटे गए।

जयपुर. माहवारी स्वच्छता अभियान के तहत जयपुर कमिश्नरेट की यातायात पुलिस की ओर से जरूरतमंद और प्रवासी महिलाओं-किशोरियों को 20 हजार सेनेटरी नैपकिन बांटे गए। एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि राजधानी की कई कच्ची बस्तियों में ट्रैफिक पुलिस ने गरीब महिलाओं को माहवारी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इन बस्तियों सहित प्रवासी महिलाओं को 20 हजार सेनेटरी नैपकिन, 10 हजार मास्क और तीन हजार हैंडवाश साबुन बांटे। महिला पुलिसकर्मियों ने इन महिलाओं को समझाया कि माहवारी से संबंधित बात करने में झिझकें नहीं। जरूरत पडऩे पर चिकित्सक से सलाह लें।
शिल्प सृजन संस्था की ओर से विभिन्न बस्तियों में करीब पांच हजार सेनेटरी नैपकिन बांटे गए। साथ ही महिलाओं को सेनेटरी नैपकीन के उपयोग की जानकारी देने के साथ ही घरेलू-व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में अवगत कराया।
इंस्टीट्यूट फॉर इम्यूनिटी अवेयरनेस संस्थान की ओर से मुहाना मंडी व वैशाली नगर की बस्तियों सहित अन्य स्थानों पर सेनेटरी नैपकिन बांटे।
डॉ. बीआर अम्बेडकर जयन्ती समारोह समिति की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष संतोष बिलोनिया द्वारा मनोहरपुरा व झालाना सहित अन्य बस्तियों में नि:शुल्क मास्क व सेनेटरी नैपकिन बांटे गए। साथ ही हाइजीन के बारे में भी बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो