इंस्पाइरिंग स्टोरीज ने किया मोटिवेट

— वीमन मेंटोर्स फोरम का आयोजन
— बेविनार में महिला प्रोफेशनल्स ने साझा की अपनी यात्रा

By: Tasneem Khan

Published: 26 Aug 2020, 12:49 PM IST

जयपुर। जयपुर वीमन मेंटर्स फोरम की ओर से आयोजित 'इंस्पायरिंग स्टोरीज' सेशन में कई वीमन एन्टरप्रेन्योर ने भाग लिया और अपनी सफलता से जुड़ी चुनौतियों पर बात की। इस वेबिनार की अध्यक्षता वीमन मेंटर्स फोरम की कार्यकारी अध्यक्ष अर्चना जैन ने की। इस खास सेशन में जयपुर, उदयपुर, बेंगलुरु, दिल्ली की करीब 50 मेंटर ने भाग लिया।
सेशन में महिलाओं को खुद अपने वित्तीय निर्णय लेने के बारे में बात हुई। डॉ. राजेश्वरी ने इस बारे में कहा कि खुद अपने वित्तीय निर्णयों की जिम्मेदारी महिलाएं अक्सर परिवार के पुरुषों को सौंप देती हैं। आर्थिक सशक्तीकरण के लिए जरूरी है कि वे अपने वित्तीय प्रबंध भी खुद करें।
सेशन में कार्यकारी अध्यक्ष अर्चना जैन ने बताया कि इंस्पाइरिंग स्टोरीज एक मासिक कार्यक्रम है। इसमें इस महामारी के दौरान महिलाओं से चर्चा कर प्रगतिशील विचारों को साझा किया जाता है। ताकि महिलाएं एक—दूसरे के जीवन को समृद्ध बनाने में अपना योगदान दें सकें। यह मंच महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है।
फोरम की संस्थापक अर्चना सुराणा ने बताया कि इस संस्था के जरिए अब तक 600 महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया गया है।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned