सीएए-एनआरसी के विरोध में जयपुर में महिलाओं का धरना जारी

शुक्रवार को धरने में जुटी रिकॉर्ड भीड़

By: firoz shaifi

Published: 08 Feb 2020, 10:25 AM IST

जयपुर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में राजधानी के शहीद स्मारक में चल रहा महिलाओं का धरना आज नौवें दिन भी जारी है। शुक्रवार को धरने में महिलाओं की रिकॉर्ड भीड़ जुटी। महिलाओं की रिकॉर्ड भीड़ जुटने आयोजक उत्साहित हैं।

शुक्रवार को कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री दुर्रू मियां, वीमन इंडिया मूवमेंट की मेहरुन्निसा ख़ान, समाजसेवी, सीपीआईएम की सुमित्रा चोपड़ा , गोमा सागर, अंबेडकर सोसाइटी के नवीन डांगी, एसबी ई के महासचिव एच आर परमार ने महिलाओं को संबोधित कर अपना समर्थन दिया।

वक्ताओं ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार सीएए-एनआरसी के जरिए इस देश में लोगों को बांटने का काम रही है। वहीं धरने में लगातार बढ़ भीड़ ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। भीड़ बढ़ने के साथ ही पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से धरना स्थल पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी है। रात के समय में भी सुरक्षाकर्मियों की संख्या में इजाफा किया गया है।


वॉलियंटर्स भी संभाल रहे हैं जिम्मेदारी
वहीं धरने के आयोजकों की ओर से नियुक्त किए गए वॉलियंटर्स भी 24 घंटे जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वाहनों की पार्किंग से लेकर धरने पर अनुशासन बनाए रखने की जिम्मेदारी भी वॉलियंटर्स संभाल रहे हैं।

CAA
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned