अवैध शराब बिक्री के विरोध में कोतवाली पहुंची महिलाएं

शहर के देहली दरवाजा इलाके में अवैध रूप से हो रही शराब बिक्री के विरोध में वार्ड-6 की महिलाएं बड़ी संख्या में कोतवाली थाने पहुंची। महिलाओं ने नारेबाजी कर अवैध शराब बिक्री का विरोध जताया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

शहर के देहली दरवाजा इलाके में अवैध रूप से हो रही शराब बिक्री के विरोध में रविवार को वार्ड-6 की महिलाएं बड़ी संख्या में कोतवाली थाने पहुंची। महिलाओं ने नारेबाजी कर अवैध शराब बिक्री का विरोध जताया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

इसके तुरंत बाद पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचते तीन जनों को दबोचा। उनके कब्जे से पांच पेटी से ज्यादा देसी  शराब जब्त की। देहली दरवाजा क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे रविवार शाम करीब चार बजे कोतवाली थाने पहुंचे। महिलाओं ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कोतवाल गिरधारीलाल शर्मा ने महिलाओं से समझाइश की। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि देहली दरवाजा, थड़ी, बांदिया का कुआं व हजूरी गेट आदि क्षेत्रों में 24 घंटे अवैध रूप से शराब बिकती है।

महिलाओं का आरोप था कि कुछ लोग मोहल्लों में शराब बेचते हैं। कई जगह शराबियों का जमावड़ा लगा रहा है। नाबालिग बच्चों तक को शराब बेची जा रही है। एेसे लोगों को गिरफ्तार कर पाबंद किया जाए। इस दौरान शशिकला, रामदेयी, प्रेमलता, पुष्पा देवी, विमला सहित कई महिलाएं मौजूद रहीं।

244 पव्वे शराब के साथ तीन गिरफ्तार

महिलाओं के प्रदर्शन के बाद कोतवाली पुलिस टीम ने देहली दरवाजा बाहर स्थित गंगा मंदिर के आसपास के इलाके में दबिश दी। कोतवाल गिरधारीलाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने गंगा मंदिर के समीप निवासी अजय उर्फ मोगली पुत्र सेवाराम जाटव को 53 पव्वे देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया।

इसके बाद जगदीश उर्फ कालू उर्फ बादशाह पुत्र बाबूलाल जाटव और नानगराम उर्फ नन्नू पुत्र भोलाराम जाटव को 191 पव्वे देसी शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned