scriptwomen's commission will conduct public hearing | अब जन सुनवाई करेगा महिला आयोग | Patrika News

अब जन सुनवाई करेगा महिला आयोग

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे महिला और बालिका अपराधों की रोकथाम के लिए महिला आयोग ने कवायद शुरू कर दी है। आयोग की ओर से ना केवल राजधानी जयपुर स्थित आयोग कार्यालय में जनसुुनवाई की जाएगी बल्कि आयोग की अध्यक्ष और सदस्य प्रदेश के हर जिले में जाकर भी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करेंगे।

जयपुर

Published: March 28, 2022 09:20:45 pm


आपके द्वार पहुंचेंगे आयोग के सदस्य
सप्ताह में दो दिन आयोग कार्यालय में होगी सुनवाई
राजस्थान राज्य महिला आयोग करेगा समस्याओं का समाधान
जयपुर
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे महिला और बालिका अपराधों की रोकथाम के लिए महिला आयोग ने कवायद शुरू कर दी है। आयोग की ओर से ना केवल राजधानी जयपुर स्थित आयोग कार्यालय में जनसुुनवाई की जाएगी बल्कि आयोग की अध्यक्ष और सदस्य प्रदेश के हर जिले में जाकर भी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करेंगे। जानकारी के मुताबिक आयोग कार्यालय में सप्ताह में दो दिन जनसुनवाई की जाएगी।
डोमेस्टिक वायलेंस के केस अधिक
राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज के मुताबिक आयोग के पास आने वाले अधिकांश मामले डोमेस्टिक वायलेंस के आ रहे हैं। इन महिलाओं को उनके ससुराल का तो दूर पीहर पक्ष तक का सपोर्ट नहीं मिल पाता, ऐसे में वह आयोग तक नहीं आ पातीं, ऐसी महिलाएं जो अपनी समस्या को लेकर आयोग के कार्यालय तक नहीं आ पाती उनकी मदद के लिए आयोग उनके घर तक पहुंचने का प्रयास करेगा।
की जाएगी काउंसलिंग
महिलाओं के साथ आयोग उनके परिवार को पक्ष भी सुनेगा और आवश्यकता होने पर उनकी काउंसलिंग भी करवाई जाएगी। इसके लिए आयोग महिला थानों पर नियुक्त काउंसलर्स की मदद लेगा।
अब जन सुनवाई करेगा महिला आयोग
अब जन सुनवाई करेगा महिला आयोग
ज्वेल ऑफ राजस्थान अवॉर्ड से सम्मानित सुनीता मीना
जयपुर।
चेंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस सेवा में उत्कृष्ट और प्रशंसनीय कार्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त और नोडल अधिकारी निर्भया स्क्वायड सुनीता मीना को ज्वेल ऑफ राजस्थान अवॉर्ड से नवाजा गया। यह सम्मान उन्हें जनहित मंच की तरफ से जस्टिस जीके व्यास चेयरमैन ह्यूमन राइट कमीशन, जस्टिस बी एल शर्मा चेयरमैन स्टेट कमीशन कंज्यूमर रिड्रेसल और केएल जैन ने दिया। यह अवॉर्ड उन्हें नवाचार और स्मार्ट पुलिसिंग के लिए, महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया। इस अवसर पर जस्टिस जी के व्यास ने कहा कि सुनीता मीना ने राजस्थान पुलिस की छवि को पूरे भारतवर्ष में मजबूत बनाने के लिए शानदार कार्य किया है यह वास्तव में ज्वेल ऑफ राजस्थान हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.