script‘क्यूपिड़’ बन महिला आयोग करायेगा प्रेमी युगल की शादी… | Women's commission will make lover couple married ... | Patrika News

‘क्यूपिड़’ बन महिला आयोग करायेगा प्रेमी युगल की शादी…

locationजयपुरPublished: May 15, 2018 09:29:37 pm

Submitted by:

chhavi avasthi

प्रेमी जोड़े का घर बसायेगा महिला आयोग

mahila ayog

mahila ayog

महिला आयोग का नाम सुनते ही महिला हिंसा और परिवारिक लडाई झगड़ो का दृश्य आंखों के सामने उमडने लगता है। लेकिन अब जो हम आपको बताने जा रहे है वो सुनकर आप भी चौंक जायेंगे दरअसल राज्य महिला आयोग अब क्यूपिड़ बनकर दो दिलों को मिलाने का काम कर रही है। राजधानी के झोटवाड़ा निवासी एक युवती को अन्य जाति के लडके से प्यार हो गया। लेकिन लडकी के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। जिसके बाद लडकी की मां,भाई और पिता ने मिलकर लड़की के साथ करंट लगाने, मारपीट करने और बाल काटने जैसे कृत्यों को अंजाम तक दे दिया था।
जैसे ही ये मामला राज्य महिला आयोग तक पहुंचा तो आयोग ने प्रसंज्ञान लेते हुए लडकी के पिता और भाई को मंगलवार आयोग में तलब किया था। महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने पूरे मामले की जानकारी लेकर युवती के पिता और घरवालों को उसकी पसंद के लडके से शादी करवाने के लिए पाबंद कर दिया है। आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बताया की लड़की बालिग है उसे अपने पसंद का जीवनसाथी चुनने का अधिकार है। बुद्धवार को आयोग ने लडके को परिवार सहित आयोग में ही बुलाया है। जिसके बाद दोनों परिवारों से चर्चा कर इन दोनों के विवाह में आ रही अड़चनों को दूर किया जायेगा। वहीं युवती के साथ बेरहमी से मारपीट करने, करंट लगाने और उसके बाल काटने के घ्रणित कृत्यों के खिलाफ आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आश्वसन दिया है।
धानका बस्ती निवासी पीडिता 4 साल से एक लड़के से प्यार करती है। वह लड़का उसके घरवालों को पसंद नहीं है। इसलिए उसे बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था। पीड़िता ने बताया कि उसे अब परिवार के द्वारा दिये जा रहे शादी के आश्वसनों पर बिल्कुल विश्वास नहीं है। इसलिए अब पीडिता अपने पिता के घर में वापस नहीं जाकर जल्द से जल्द अपने पसंद के लडके से शादी करना चहाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो