scriptमहिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग | Women's T20 ranking: Mooney snatched number 1 ranking from Shefali | Patrika News

महिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

locationजयपुरPublished: Mar 09, 2020 04:51:41 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

महिला टी-20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं पांच बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

jaipur

महिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

मेलबर्न. महिला टी-20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं पांच बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मूनी ने भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को हटाकर नंबर वन बनने का गौरव हासिल किया है। शेफाली पिछले सप्ताह ही करियर में पहली बार नंबर-1 स्थान पर पहुंची थी। शेफाली को विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बनाने की कीमत चुकानी पड़ी है। आस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। विश्व कप में छह पारियों में 259 रन बनाने वाली मूनी दो पायदान ऊपर चढ़कर 762 रेटिंग के साथ बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर आ गई हैं जबकि शेफाली दो स्थान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर खिसक गई हैं। मूनी करियर में पहली बार नंबर वन स्थान पर पहुंचने में सफल रही हैं। वह इससे मार्च 2018 में नंबर दो पर पहुंची थी। न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स 750 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं और उनकी साथी बल्लेबाज सोफी डिवाइन चौथे नंबर पर कायम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो