script

महिला टी-20 विश्व कप : पूनम की फिरकी में फंस हारी आस्ट्रेलिया

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2020 08:44:53 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

प्लेयर ऑफ द मैच पूनम यादव ने शुक्रवार को सिडनी शोग्राउंड मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व के पहले मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी लेग स्पिन में फंसा भारत को 17 रनों से जीत दिला दी।

jaipur

महिला टी-20 विश्व कप : पूनम की फिरकी में फंस हारी आस्ट्रेलिया

सिडनी. प्लेयर ऑफ द मैच पूनम यादव ने शुक्रवार को सिडनी शोग्राउंड मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व के पहले मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी लेग स्पिन में फंसा भारत को 17 रनों से जीत दिला दी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन टीम 19.5 ओवरों में 115 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत अच्छी की। एलिसा हिली (51) और बेथ मूनी (6) ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। मूनी को छह के निजी स्कोर पर शिखा पांडे ने आउट किया। कप्तान मेग लेनिंग (5) 55 के कुल स्कोर पर राजेश्वरी गायकवाड़ का शिकार हो गईं।
दूसरे छोर पर हिली तेजी से रन बना रही थीं, लेकिन पूनम ने उनकी पारी पर ब्रेक लगा दिया। 67 के कुल स्कोर पर वह पूनम को ही कैच दे बैठीं। हिली ने अपनी पारी में 35 गेंदें खेलते हुए छह चौके और एक ***** लगाया। इसके अगले ओवर में पूनम ने मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने आस्ट्रेलिया की दो बल्लेबाजों- रचेल हायनेस (6) और एलिसा पैरी (0) को आउट कर मेजबान टीम का स्कोर 76 रनों पर पांच विकेट कर दिया। यह दोनों विकेट दो लगातार गेंदों पर थे लेकिन अगली गेंद पर तानिया भाटिया ने विकेट के पीछे जेस जोनासन का कैच छोड़ दिया और पूनम अपनी हैट्रिक से चूक गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो