अनुपम कृतियों में रंगों का अद्भुत संयोजन: डॉ.कल्ला

 

कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री ने की कलाकारों एवं छायाकारों के प्रयासों की सराहना

जेकेके में राजस्थान दिवस पर आयोजित सात दिवसीय एग्जिबिशन का समापन

By: Rakhi Hajela

Published: 05 Apr 2021, 08:19 PM IST

जयपुर, 5 अप्रेल
कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ.बीडी कल्ला (Dr. BD Kalla, Minister of Arts, Literature and Culture) ने राजस्थान दिवस (Rajasthan Diwas) के मौके पर जवाहर कला केन्द्र (Jahawar kala kendra ) में आयोजित प्रदर्शनियों में कलाकारों और छायाकारों की कृतियों को अनुपम और विशिष्ट प्रकार की बताते हुए सभी प्रतिभागियों की सराहना की है। डॉ. कल्ला ने कहा कि सभी कलाकारों ने अद्भुत कलाकृतियां बनाई हैं, जिनमें बड़ी बारीकी के साथ रंगों का संयोजन किया है। सभी छायाचित्र,कलाकृतियां और पेंटिंग्स नव कलाकारों के लिए प्रेरणादायी और उपयोगी हैं।

डॉ. कल्ला ने सोमवार को जेकेके की सुकृति, सुरेख, अलंकार एवं सुदर्शन कला दीर्घाओं में राजस्थान दिवस के मौके पर आयोजित विहंगम राजस्थान.छायाचित्र प्रदर्शनी,सोणो राजस्थान कला.प्रदर्शनी और चित्र एवं मूर्तिशिल्प शिल्प प्रदर्शनियों के समापन अवसर पर ये उद्गार व्यक्त किए।
उन्होंने मौके पर मौजूद कलाकारों, छायाकारों एवं कला मर्मज्ञों से पेंटिंग्स और छायाचित्रों के कला पक्ष पर संवाद भी किया। डॉ. कल्ला ने इस दिवसीय प्रदर्शनी के आयोजन के लिए कला, साहित्य एवं संस्कृति विभाग, ललित कला अकादमी और पर्यटन विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए बधाई दी। इस मौके पर कला, साहित्य एवं संस्कृति विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा, ललित कला अकादमी के सचिव डॉ. रजनीश हर्ष एवं प्रदर्शनी अधिकारी विनय शर्मा के अलावा कलाकार, छायाकार एवं कला प्रेमी उपस्थित रहे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned