scriptनहीं थम रहे मजदूरों के पांव, पैदल चल दिए छतीसगढ़ | Workers' feet are not stopping, walking in Chhattisgarh | Patrika News

नहीं थम रहे मजदूरों के पांव, पैदल चल दिए छतीसगढ़

locationजयपुरPublished: May 21, 2020 05:51:23 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

काम बंद होने पर वे लोग रात को प्रताप नगर हल्दीघाटी मार्ग महाराणा प्रताप सर्किल के पास रोड पर बच्चों के साथ सामान को सिर पर रख कर पैदल चल निकले। उनसे रिपोर्टर ने पूछा तो बताया कि हम लोग जगतपुरा में मजदूरी करते थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते काम-धंधा पूरी तरह ठप हो गया है। अब खाने के लिए पैसे खत्म हो चुके हैं।

नहीं थम रहे मजदूरों के पांव, पैदल चल दिए छतीसगढ़

नहीं थम रहे मजदूरों के पांव, पैदल चल दिए छतीसगढ़

जयपुर। कोरोना वायरस के चलते की गई लॉकडाउन की वजह से दिहाड़ी मजदूरों का काम-धंधा ठप्प हो गया है। छतीसगढ़ जिले के बिलासपुर के मजदूर काम के लिए जयपुर के जगतपुरा में रहते थे। अब काम बंद होने पर वे लोग रात को प्रताप नगर हल्दीघाटी मार्ग महाराणा प्रताप सर्किल के पास रोड पर बच्चों के साथ सामान को सिर पर रख कर पैदल चल निकले। उनसे रिपोर्टर ने पूछा तो बताया कि हम लोग जगतपुरा में मजदूरी करते थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते काम-धंधा पूरी तरह ठप हो गया है। अब खाने के लिए पैसे खत्म हो चुके हैं।
ठेकेदार ने बोला – जाओ घर
मजदूरों ने कहा कि ठेकेदार ने भी सहयोग करने के लिए अब हाथ खड़े कर दिए और बोल दिया कि आप लोग अपने घर जाओ। हमने पिछले कई दिनों से बस व ट्रेन से जाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। अब सब तरह से हार कर बच्चों व सामान को लेकर जयपुर के जगतपुरा से छतीसगढ़ के बिलासपुर जिले के लिए पैदल जा रहे हैं।
20-25 दिन लगेंगे बिलासपुर पहुंचने में
मजदूरों ने कहा कि छतीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पहुंचने में 20-25 दिन लगेंगे। देखो सब कुछ भगवान भरोसे चल रहे हैं, कैसे पहुंचेंगे हमारे घर। यह हमे खुद को पता नहीं है। पूरी दास्तान पैदल चलते विजय नायक व प्रहलाद नायक मजदूर ने बुधवार रात प्रताप नगर हल्दीघाटी मार्ग महाराणा प्रताप सर्किल पर बताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो