scriptGandhi Week On 150 Gandhi Jayanti में महिला स्वयं सहायता समूहों की कार्यशाला | Workshop of women self-help groups in Gandhi week | Patrika News

Gandhi Week On 150 Gandhi Jayanti में महिला स्वयं सहायता समूहों की कार्यशाला

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2019 02:09:33 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

महिला स्वयं सहायता समूहों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल हुए। पायलट ने कार्यक्रम के बाद आरसीए विवाद पर कहा कि दोनों ही नेता कांग्रेस के है ऐसे में बातचीत के जरिए इसका समाधान निकाला जाना चाहिए था।

जयपुर।

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश में गांधी सप्ताह मनाया जा रहा है…इसी के तहत आज बिड़ला सभागार में महिला स्वयं सहायता समूहों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल हुए। पायलट ने कार्यक्रम के बाद आरसीए विवाद पर कहा कि दोनों ही नेता कांग्रेस के है ऐसे में बातचीत के जरिए इसका समाधान निकाला जाना चाहिए था।
बिड़ला सभागार में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसका गुरूवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधिवत उद्घाटन किया था। आज कार्यक्रम में डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट महिला स्वयं सहायता समूह की कार्यशाला का उद्घाटन किया। जिसमें पायलट ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी को आगे लाना जरूरी है और इसमें स्वयं सहायता समूह की भागीदारी महत्वपूर्ण हो सकती है। इस दौरान पायलट ने गांधी के सिद्धांत का हवाला देते हुए महिलाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया।
आरसीए पर दिया बयान

डिप्टी सीएम पायलट ने आरसीए में दो कांग्रेस नेताओं के धड़ों के बीच विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि आरसीए में जो भी घटनाक्रम हुआ वह बहुत दुखद है। वैभव गहलोत भी कांग्रेस के नेता हैं और रामेश्वर डूडी भी कांग्रेस के नेता हैं। दोनों नेताओं के बीच आपसी समन्वय से काम होना चाहिए था जो नहीं हुआ। पायलट ने कहा कि आरसीए चुनाव लड रहे दोनों कैंडिडेट आपस में बैठकर इसे सुलझा लेते तो अच्छा रहता। मैं पहले ही कहता रहा हूँ कि इससे विरोधियों को बात करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो भी बल प्रयोग और बयानबाजी की खबरें सामने आई हैं वो भी दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि पायलट ने ये भी उम्मीद जताई कि आरसीए में वैभव-डूडी गुट के बीच टकराव का असर कांग्रेस पार्टी को उपचुनाव में नहीं होगा। आपको बता दे कि आरसीए चुनाव के लिए तनावपूर्ण माहौल में आज मतदान हुआ था। इस दौरान भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा। मतदान के दौरान एक गुट ने दूसरे गुट पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए। मतदान के दौरान कहा कि बैलेट पेपर पर नंबर लिखे जा रहे हैं जिसकी वजह से यह पता किया जा सकता है किसने किसको वोट दिया है ऐसे में गुप्त मतदान की प्रक्रिया समाप्त होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो