scriptTraning Program- महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प | Workshop#traning program | Patrika News

Traning Program- महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2021 09:11:24 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Traning Program-केंद्र सरकार के अल्प संख्यक कार्य मंत्रालय के सहयोग से दीपशिखा महिला बाल उत्थान समिति की ओर से नई रोशनी प्रशिक्षण की शुरुआत की गई।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प


नई रोशनी प्रशिक्षण की शुरुआत
जयपुर । केंद्र सरकार के अल्प संख्यक कार्य मंत्रालय के सहयोग से दीपशिखा महिला बाल उत्थान समिति की ओर से नई रोशनी प्रशिक्षण की शुरुआत की गई। समिति की अध्यक्ष डॉ. किरण प्रजापति ने बताया कि प्रशिक्षण में 25 महिलाओं के समूह को 6 दिवस तक विभिन्न महिला उपयोगी विषयों पर विषय विशेषज्ञों द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में नेतृत्व कुशलता, सामाजिक व व्यवहार परिवर्तन, तथा जीवन कौशल, स्वच्छ भारत, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, पोषण, खाद्य सुरक्षा तथा स्वास्थ्य जागरुकता, कानूनी अधिकारी, नेतृत्व कुशलता, सामाजिक व व्यवहार परिवर्तन के लिए पक्ष समर्थन, स्वच्छ भारत, जीवन कौशल, स्वास्थ्य व स्वच्छता, शैक्षिक सशक्तिकरण, पोषण-खाद्य सुरक्षा, महिलाओं के कानूनी अधिकार, सूचना का अधिकार, डिजिटल इंडिया आदि विषयों की जानकारी दी जाएगी।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का संकल्प दोहराया और हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी शकील अहमद ने सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो