scriptराजस्थान में अब विश्व बैंक की सहायता से होगा 11 राजमार्गों का निर्माण, मिलेंगे 500 मिलियन डॉलर! | World Bank signed a loan agreement for rajasthan, 500 million USD | Patrika News

राजस्थान में अब विश्व बैंक की सहायता से होगा 11 राजमार्गों का निर्माण, मिलेंगे 500 मिलियन डॉलर!

locationजयपुरPublished: Apr 12, 2017 12:03:00 pm

Submitted by:

vijay ram

सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने विश्व बैंक के प्रतिनिधिमण्डल से कहा राजमार्गों की निविदा प्रक्रिया की स्वीकृति में तेजी लाई जाए। प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी गई..

news & Photos rajasthan

news & Photos rajasthan

देश के सबसे बड़े सूबे राजस्थान में वल्र्ड बैंक के ऋण से राजमार्गों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए वल्र्ड बैंक से करीब पांच सौ मिलियन डॉलर के दीर्घकालीन ऋण की इच्छा जताई गई। जिसे वल्र्ड बैंक ने मान भी लिया है…

वल्र्ड बैंक के ऋण से बनेंगे राजमार्ग, लंबाई 815 किलोमीटर होगी

सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान के अनुसार, विश्वबैंक के दल ने जयपुर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। यह दल मंगलवार को टीम लीडर मेस्फिन जीजो के नेतृत्व में जयपुर आया था। खान ने कहा कि राजमार्गों की निविदा प्रक्रिया की स्वीकृति में तेजी लाई जाए। इन राज्य राजमार्गों की लंबाई 815 किलोमीटर होगी।

निविदाओं के प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी जा चुकी

इस मुलाकात में परियोजना में भूमि अवाप्ति के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को नियुक्त किए जाने, राज्य में सड़क सुरक्षा के लिए समन्वित रूप से काम किए जाने, राजस्थान राज्य राजमार्ग प्राधिकरण का संस्थानिक ढांचा पूर्ण कर अधिक स्वायत्तता प्रदान करने समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। खान ने कहा कि विश्व बैंक की सहायता से बनाए जाने वाले राज्य मार्गों का चयन कर उनकी निविदाओं के प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी जा चुकी है।

Read: राजस्थान में यहां बन रहा है सबसे बड़ा अंंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा, 1200 नई बसें भी आएंगी
सात एन.जी.ओ. एक साल में सातों संभाग में लोगों को जागरुक करेंगे
सार्वजनिक निर्माण विभाग और विश्वबैंक सड़क सुरक्षा पर मिलकर काम कर रहे हैं। इसके तहत सात एन.जी.ओ. एक साल में सातों संभाग में हर पंचायत में जाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो