विश्व चैंपियनशिप : तीन बार खेलो इंडिया चैंपियन रही राजस्थान की मुक्केबाज अरुंधति क्वार्टर फाइनल में

69 किग्रा वर्ग में कोलंबियाई मुक्केबाज कासास को हराया....विंका और पूनम भी अंतिम आठ में

By: satish

Published: 17 Apr 2021, 05:05 PM IST

नई दिल्ली। तीन बार की खेलो इंडिया चैंपियन अरुंधति चौधरी ने आईबा युवा पुरुष एवं महिला विश्व चैंपियनशिप में तीसरे दिन गुरुवार को कोलंबियाई मुक्केबाज डेनेइरा कासास को हरा कर 69 किग्रा महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि अन्य तीन भारतीय मुक्केबाज भी अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे। हाल ही में एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली राजस्थान की अरुंधति ने शुरुआत से ही मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा और कोलंबिया की डेनेइरा कासास को वापसी का मौका न देते हुए उसे 5-0 से आसानी से हरा कर अंतिम आठ में जगह बनाई, जहां उनका सामना यूक्रेन की अन्ना सेज्को से होगा। उनके अलावा ङ्क्षवका (60 किग्रा) और पूनम (57 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई है।
गीतिका की शानदार जीत
दिन की सबसे प्रभावी मुक्केबाज भारत की गीतिका रही, जिन्होंने यूरोपीय चैंपियन रूस की डायना एर्माकोवा को महिला 48 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर के मुकाबले में ही 5-0 से आसानी से हरा दिया। वह दूसरे दौर में कजाकिस्तान की अरेलिम मरात से भिड़ेंगी।
सुमित प्री क्वार्टर में
पुरुष 69 किग्रा वर्ग के मुकाबले में सुमित ने वेनेजुएला के राफेल पेरोमेडो को हराते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सुमित के मुकाबले को रैफरी ने दूसरे दौर में ही रुकवा दिया था। इसके अलावा आकाश गोरखा ने पुरुष 60 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले में जर्मनी के एनरिको क्लीश को 5-0 से शिकस्त दी, हालांकि विकास (52 किग्रा) और अर्शी खानम (54 किग्रा) दूसरे दौर के मुकाबलों में शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned