वर्ल्डकप फाइनल मैच के बाद नियम पर बवाल, रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात

Rahul Kumawat

Updated: 15 Jul 2019, 09:42:12 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup)का कल हुआ फाइनल मैच(Match)बेहद रोमांचक रहा..धड़कनें तेज कर देने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल जैसा मुकाबला शायद ही कभी हुआ हो..दो बार टाई होने के बाद नाटकीय अंदाज में मैच का अंत हुआ और इंग्लैंड की टीम ने पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता. इग्लैंड टीम को यह ताज आईसीसी के नियमों की वजह से मिला है, नियम के अनुसार अगर सुपर ओवर में भी मैच टाई हो जाए तो ज्यादा जिस टीम की पारी में ज्यादा बाउंड्री होती हैं, उसे ही विजेता मान लिया जाता है..इग्लैंड टीम ने ज्यादा बाउंड्री लगाई ..इसलिए उसे विजेता घोषित कर दिया..
लेकिन इस मैच के बाद आईसीसी के नियमों को लेकर सवाल उठने लगे हैं.....इस आईसीसी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 648 रन बनाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने कहा कि आईसीसी के कुछ नियमों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है.वहीं रोहित शर्मा के अलावा पूर्व भारतीय खिलाड़ी और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी आईसीसी के नियमों पर सवाल खड़े किए....गंभीर ने कहा कि बाउंड्री की संख्या के आधार पर टीम को विजेता बनाने का नियम बेतुका है.पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी आईसीसी के इस नियम से असहमति जताई. युवी ने ट्वीट किया, 'मैं आईसीसी के उस नियम से सहमत नहीं हूं....

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned