script

World Diabetes Day 2019: ऐसे करें डायबिटीज को कंट्रोल

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2019 09:00:27 am

Submitted by:

Kartik Sharma

World Diabetes Day 2019: 95 एफएम तड़का की ओर से गुरुवार को ( World Diabetes Day ) वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर रन फ्रॉम डायबिटीज का आयोजन किया गया । जीवनरेखा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल की ओर से सुबह 6 बजे पत्रिका गेट पर दौड़ का आयोजन किया गया।

World Diabetes Day, jaipur news
world diabetes day 2019: 95 एफएम तड़का की ओर से गुरुवार को ( World Diabetes Day ) वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर रन फ्रॉम डायबिटीज का आयोजन किया गया । ( jaipur news in hindi ) जीवनरेखा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल की ओर से सुबह 6 बजे पत्रिका गेट पर दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ को लेकर जयपुरवासियों में काफी उत्साह नजर आया । इस मौके पर दौड़ में सबसे पहले पहुंचने वाले और सवालों के सहीं जवाब देने वाले पार्टिपिसेट्स को एफएम तड़का की ओर से भागो-भागो किट दिया गया ।
चिकित्सा शिविर का आयोजन
इस मौके पर चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया । इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने शुगर और ब्ल्ड प्रेशर की जांच कराई और डायबिटीज को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जाना ।
डायबिटीज के मरीजों की बढ़ती संख्या रोकना पहला लक्ष्य
जीवन रेखा हॉस्पिटल के डॉ.प्रेम प्रकाश पाटीदार ने कहा हमारा लक्ष्य डायबिटीज के बढ़ते मरीजों की संख्या को रोकना । डॉ. पाटीदार ने डायबिटीज को लेकर वहां मौजूद लोगों के सवालों के जवाब दिए । उन्होंने
बताया आने वाले समय में इसे कैसे रोका जाए। उन्होंने कहा हमारे शरीर में होने वाले विभिन्न बीमारियों के होने का सबसे बड़ा कारण डायबिटीज। आज देश के करीब 7 करोड़ लोगों को डायबिटीज है। इसके अलावा करोड़ों लोग तो ऐसे हैं जिन्हे डायबिटीज है लेकिन बता ही नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो