script

Jaipur में चार देशों के 50 फोटोजर्नलिस्ट की 150 तस्वीरें

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2019 09:24:12 pm

जयपुर फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से जवाहर कला केंद्र में प्रदर्शनी दृष्टिकोण लगी। इसमें भारत सहित 4 चार देशों के 50 फोटोजर्नलिस्ट की 150 तस्वीरों का अनूठा संग्रह देखने को मिला। यह प्रदर्शनी 25 अगस्त शाम 6 बजे तक दर्शकों के लिए खुली रहेगी।

Jaipur में चार देशों के 50 फोटोजर्नलिस्ट की 150 तस्वीरें

World Photography Day Jaipur Photojournalist Association Jawahar Kala

शेर की दहाड़, शेर का शिकार से लेकर रोंगटे खड़े देने वाला कोलंबो बम ब्लास्ट। पुलिस पर पथराव तो पुलिस की दादागिरी, बारिश में फंसे रिक्शे में बैठी दो महिला को बाहर निकलता रिक्शा चालक। अपनी संतान को धूप में सुलाकर सड़क निर्माण करती महिला मजदूर, एक कुएं के पास पानी भरने के लिए रस्सी लेकर खड़े लोगों की भीड़। बारिश के पानी में डूबे ऊंटों का झुंड और Mahatma Gandhi के दर्शन के लिए जाते बच्चों की rail । कुछ ऐसी ही दृश्य jawahar kala kendra की चतुर्दिक art gallery में देखने को मिले।
यहां पर world photography day पर देश-विदेश के 50 फोटोजर्नलिस्ट की 150 तस्वीरों का अनूठा संग्रह सजा। कला दीर्घा तस्वीरों से ऐसी सजी जैसे मानो आंखों के सामने ही सभी मौके आ गए हो। Jaipur photojournalist Association की ओर से Drishtikon प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। प्रदर्शनी दृष्टिकोण की तस्वीरों में मौसम, प्रकृति, वन्यजीवों का जीवन, तीज-त्यौहार, मार्मिकता और हिंसा सहित कई विषयों का मेल देखने को मिला। खासकर, घटनाएं प्रमुखता से देखी गई।
इस प्रदर्शनी में UAE के पंकज शर्मा, Bangladesh से नयन कर व कुदद्स आलम, shrilanka से चमीला रोहन के अलावा India के 14 राज्यों के फोटोजर्नलिस्ट का कलेक्शन है। इनमें गिरधारी पालीवाल, सुनील शर्मा, धीरेंद्र गोधा, संदीप पुरोहित, अमित काला, ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, दिनेश डाबी, शहजाद खान, दिनेश सैनी, दिनेश भारद्वाज, संदीप शर्मा, अरिजीत शाह, अखिल हार्डिया, अनुग्रह सोलोमन, विजय भास्कर राव, चोलिटी श्रीनिवास, दिनेश पगारिया, सुनील कैथवास, गिरीश श्रीवास्तव सहित कई नाम है। प्रदर्शनी 25 अगस्त तक सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेगी।
प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को कला एवं संस्कृति मंत्री Dr. BD Kalla ने किया था। मौके पर हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी, समाज सेवी सुधीर माथुर, जवाहर कला केंद्र के अतिरिक्त महानिदेशक फुरखान खान उपस्थित रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो